दिल्ली-जम्मू राजधानी एक्सप्रेस में ब्लास्ट करने की धमकी! ट्रेन में बम की खबर से यात्रियों में दहशत, सोनीपत में हर डिब्बे की गहन जांच की गई

By रेनू तिवारी | Jul 29, 2023

चंडीगढ़। दिल्ली-जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस में शुक्रवार रात बम होने की सूचना मिलने के बाद हरियाणा के सोनीपत रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की गहन जांच की गई। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि दिल्ली-जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस शुक्रवार रात नौ बजकर 34 मिनट पर सोनीपत रेलवे स्टेशन पहुंची। उन्होंने कहा कि बम निरोधक दस्ते ने एक श्वान दस्ते के साथ ट्रेन की गहन जांच की। अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली-जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस में कोई विस्फोटक नहीं मिला। उन्होंने बताया कि ट्रेन को देर रात एक बजकर 48 मिनट पर सोनीपत रेलवे स्टेशन से रवाना कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें: सहकारी सोसायटी (संशोधन) विधेयक संघीय व्यवस्था के प्रतिकूलः केरल सरकार

 

 दिल्ली-जम्मूतवी राजधानी एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी

 दिल्ली-जम्मूतवी राजधानी एक्सप्रेस में बम होने की धमकी भरी कॉल से शुक्रवार को अधिकारियों में हड़कंप मच गया। कॉल मिलने के करीब आधे घंटे बाद रात 9:35 बजे ट्रेन को हरियाणा के सोनीपत में रोका गया। इसके बाद संदिग्ध वस्तुओं के लिए ट्रेन की गहन जांच की गई। हालाँकि, तलाशी के दौरान ऐसा कुछ नहीं मिलने के बाद कॉल को अफवाह करार दिया गया, जिसमें कथित तौर पर बम निरोधक दस्ते, खोजी कुत्तों और पुलिस की एक टीम शामिल थी। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने कहा कि पहली टीम रात 11:40 बजे मौके पर पहुंची। आपातकालीन प्रतिक्रिया के हिस्से के रूप में, सरकारी रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के साथ-साथ एक एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड को भी घटनास्थल पर भेजा गया। रेलवे अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

इसे भी पढ़ें: छेत्री और स्टिमक की मौजूदगी से एआईएफएफ को एशियाड में मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद

 

अधिकारियों ने बताया कि धमकी भरा कॉल मिलने के पांच घंटे बाद आखिरकार ट्रेन को देर रात 2 बजे अपनी यात्रा फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई। सभी यात्री सुरक्षित बताए गए। उन्होंने कहा, "सोनीपत में रोकी गई दिल्ली-जम्मू तवी राजधानी एक्सप्रेस में बम होने की खबर अफवाह निकली। सुरक्षा विंग द्वारा तलाशी के बाद शनिवार देर रात 2 बजे ट्रेन गंतव्य की ओर रवाना हो गई और सभी यात्री सुरक्षित थे।" सीपीआरओ उत्तर रेलवे। सुरक्षा जांच के दौरान कई यात्रियों ने देरी के कारण के बारे में अंधेरे में रखे जाने की शिकायत की. यात्रियों में से एक ने माइक्रो-ब्लोडिंग प्लेटफॉर्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर आपबीती पोस्ट की। यात्री ने अपने पोस्ट में कहा, "जम्मू जाने वाली राजधानी ट्रेन पिछले 2 घंटे से सोनीपत स्टेशन पर खड़ी है... कोई भी स्थिति के बारे में जवाब नहीं दे रहा है।"

ट्रेन के स्टेशन पर अपने निर्धारित आगमन के पांच घंटे से अधिक समय बाद सुबह 10:14 बजे अपने अंतिम गंतव्य जम्मू तवी पहुंचने की उम्मीद थी। 

 

प्रमुख खबरें

IND vs BAN: Shubman Gill ने ठोका टेस्ट करियर का 5वां शतक, विराट कोहली को पछाड़ा

Himachal के बाद मुंबई के धारावी में अवैध मस्जिद को तोड़ने आया बुलडोजर, भड़की मुस्लिम भीड़, बवाल शुरू

अब 3डी मेटावर्स पर भी दिखेंगी लखनऊ-प्रयागराज की गलियां, प्रदेश के 100 स्थलों का ऑडियो टूर भी होगा संभव

Rishabh Pant ने ठोकी टेस्ट करियर की छठी सेंचुरी, इस मामले में की MS Dhoni की बराबरी