जापान की सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्यालय पर बम हमला, संदिग्ध गिरफ्तार: मीडिया रिपोर्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 19, 2024

जापान की सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्यालय में शनिवार को एक व्यक्ति ने कई बम फेंके जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सार्वजनिक प्रसारणकर्ता ‘एनएचके’ और अन्य जापानी मीडिया ने यह जानकारी दी।

इस हमले में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। टोक्यो पुलिस ने इस घटना के संबंध में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि मामले की जांच अभी जारी है।

समाचार रिपोर्ट में बताया गया है कि आरोपी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। इसमें बताया गया कि आरोपी ने अपनी कार को पास की बाड़ में घुसा दिया था। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमले के पीछे उसका मकसद क्या था।

सत्तारूढ़ ‘लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी’ संदिग्ध वित्तपोषण और कर चोरी से जुड़े घोटाले के कारण आमजन के बीच तेजी से लोकप्रियता खोती जा रही है। हमले के संबंध में पार्टी ने भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

देश की संसद के निचले सदन के लिए मतदान 27 अक्टूबर को होगा। कुछ दागी नेताओं से सत्तारूढ़ पार्टी ने आधिकारिक रूप से समर्थन वापस ले लिया है लेकिन वे निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

‘लिबरल डेमोक्रेट्स’ लंबे समय से जापान में सत्ता में रही है। द्वितीय विश्व युद्ध की तबाही से जापान को आर्थिक महाशक्ति बनाने में उसकी बड़ी भूमिका है। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की 2022 में उस समय हत्या कर दी गई थी जब वह संसदीय चुनाव के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के एक उम्मीदवार के प्रचार में भाषण दे रहे थे।

हत्यारे ने हस्तनिर्मित बंदूक का इस्तेमाल किया था और कहा था कि वह आबे से इसलिए नाराज था क्योंकि उसकी मां ने परिवार का सारा पैसा ‘यूनिफिकेशन चर्च’ को दे दिया था और वह आबे को उस चर्च से जुड़ा मानता था।

प्रमुख खबरें

Karwa Chauth Mehndi: हाथों में मेहंदी लगाए बिना अधूरा माना जाता है करवा चौथ का व्रत, जानिए ज्योतिषीय महत्व

Bihar Cadre के आईएएस अधिकारी Sanjeev Hans को ईडी ने किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग में हुआ एक्शन

Delhi Yamuna| यमुना नदी के पानी पर फिर तैरता दिखा झाग, कालिंदी कुंज इलाके में नदी प्रदूषित

Delhi Air Pollution| दिल्ली में AQI गिरकर 226 पर पहुंचा; लोगों को सांस लेने में दिक्कतें