कुवैत में मारे गए मृतकों के शवों को IAF के विमान के जरिए दिल्ली लाया गया, गमगीन हुआ माहौल, विदेश राज्य मंत्री ने क्या कहा

By अभिनय आकाश | Jun 14, 2024

कुवैत में आग लगने की घटना में मारे गए लोगों के पार्थिव शरीर को लेकर भारतीय वायुसेना का विशेष विमान पालम टेक्निकल एयरपोर्ट पहुंचा। भाजपा सांसद योगेंद्र चंदोलिया, कमलजीत सहरावत, बांसुरी स्वराज और अन्य नेता पार्थिव शरीर को लेने के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद हैं। विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने कहा कि बहुत ही दुखद घटना है... हमारे विदेश मंत्री ने कुवैत के विदेश मंत्री से बात की, हम वहां के विदेश मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री से मिले, उन्होंने हमें बहुत सहयोग किया। हमने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की, ज्यादातर लोगों को 1-2 दिन में डिस्चार्ज कर दिया जाएगा, एक व्यक्ति गंभीर है जो ICU में भर्ती है। 

इसे भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर करती रही इंतजार, केंद्र ने किया मना, केरल की स्वास्थ्य मंत्री को क्यों नहीं मिली कुवैत यात्रा की अनुमति?

कुछ लोगों के हाथ, पैर में फ्रैक्चर हैं, उनका इलाज चल रहा है। हमारा दूतावास लगातार घायलों के संपर्क में हैं और वे स्थिति का मुआयना कर रहे हैं... कुवैत सरकार का सहयोग रहा है जिसके कारण हम मृतकों के पार्थिव शरीर को इतनी जल्दी यहां ला पाए हैं।

इसे भी पढ़ें: Kuwait Building Fire: कोच्चि पहुंचे मरने वाले 45 भारतीयों के शव, विदेश राज्यमंत्री बोले- कुवैती सरकार ने घटना को गंभीरता से लिया है

अग्निकांड में जान गंवाने वाले कुल 45 भारतीयों में से 31 लोग दक्षिणी राज्यों से थे और उनके शवों को शुक्रवार को सुबह विमान से कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाया गया। मुख्यमंत्री और अन्य नेताओं ने एक घंटे से अधिक समय तक इंतजार किया और दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि दी। नेताओं ने सभी 31 शवों पर पुष्पांजलि अर्पित की। केरल पुलिस ने दिवंगत लोगों को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया। चेंगन्नूर के एक परिवार के दो सदस्यों की इस दुर्घटना में मौत हो गई। इस घटना में मरने वालों में चेंगन्नूर के मैथ्यू थॉमस (53) और पयप्पडु के उनके भतीजे शिबू वर्गीस (30) भी शामिल हैं।  

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल