बीजेपी को मिलेंगी 190 सीटें, दीदी INDIA गठबंधन को केंद्र में पावर में लाएगी, बंगाल के लोगों से बोलीं ममता बनर्जी

By अभिनय आकाश | May 13, 2024

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि  दीदी वहां(केंद्र में) इंडिया गठबंधन को पावर में लाएगी, हम यहां(पश्चिम बंगाल) से मदद करेंगे। हम सभी(पार्टी) को मिलाकर इंडिया गठबंधन ही जीतेगी। कल तक हमारे पास जो हिसाब है उसमें उन्हें(भाजपा) 190-195 सीटें और इंडिया गठबंधन को अब तक की संख्या में 315 सीटें मिलेंगी। मोदी नहीं आ रहे हैं। उत्तर 24 परगना में एक सभा को संबोधित करते हुए, टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि मैं एनआरसी की अनुमति नहीं दूंगी। असम में 19 लाख हिंदू बंगालियों के नाम सूची से हटा दिए गए हैं। अगर वे मुझसे मेरे माता-पिता का प्रमाणपत्र मांगेंगे, तो मैं उनका जन्मदिन भी नहीं पता, सर्टिफिकेट कहां से लाऊंगा ? वे खुद नहीं लगाएंगे तो आप क्यों लगाओगे?

इसे भी पढ़ें: संदेशखालि के बारे में लगातार ‘‘झूठ फैलाने’’ रहे मोदी, PM पर Mamata Banerjee ने लगाए गंभीर आरोप

बनर्जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम पर अपना विरोध दोहराया और इसे एक “जाल” बताया, जिसके बाद राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू होगा। सीएए वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का एक जाल है। हम पश्चिम बंगाल में न तो सीएए और न ही एनआरसी की अनुमति देंगे।

इसे भी पढ़ें: Modi सरकार के 10 साल के कामकाज को सफल बता रहे बंगालवासी, चुनाव में राम मंदिर और कश्मीर भी होगा मुद्दा

12 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में चार रैलियों को संबोधित करते हुए राज्य में मौजूदा कानून और व्यवस्था की स्थिति का हवाला दिया और राज्य में हिंदुओं को दूसरे दर्जे के नागरिक के रूप में प्रस्तुत करने के लिए टीएमसी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा 'जानबूझकर' किए गए प्रयास पर प्रकाश डाला। 

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग