'झारखंड से बीजेपी का होगा सफाया', हेमंत सोरेन बोले- हमारे खिलाफ रची गई साजिश

By अंकित सिंह | Jun 29, 2024

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत पर जेल से रिहा होने के एक दिन बाद, झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) नेता हेमंत सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की और आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी का "सफाया" करने की कसम खाई। रांची में झामुमो कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में हेमंत सोरेन ने कहा, "भाजपा को भारत के सामाजिक ताने-बाने को नष्ट करने में विशेषज्ञता हासिल है; लोगों ने उन्हें 2024 के लोकसभा चुनावों में सबक सिखाया। वह झारखंड में विधानसभा चुनाव जीतने का दिवास्वप्न देख रही है।"

 

इसे भी पढ़ें: Yes, Milord | सोरेन को बेल, केजरीवाल को रिमांड, मुस्लिम छात्रों की हिजाब वाली याचिका खारिज, जानें इस हफ्तें कोर्ट में क्या हुआ


हेमंत सोरेन ने उत्साहित पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि हम उन लोगों को करारा जवाब देंगे जिन्होंने हमारे खिलाफ साजिश रची। भाजपा के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का समय आ गया है; झारखंड से भगवा पार्टी का सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि राज्य में (विधानसभा) चुनाव पहले हो सकते हैं और हम इसके लिए तैयार हैं। झारखंड हाई कोर्ट के जमानत आदेश के बाद हेमंत सोरेन को बिरसा मुंडा जेल से रिहा कर दिया गया। 

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: क्या चुनाव से चार महीने पहले Hemant Soren को मिली जमानत Jharkhand की राजनीति में बड़ा बदलाव लायेगी?


सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित भूमि घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत जनवरी में गिरफ्तार किया था। जांच आधिकारिक अभिलेखों की जालसाजी के माध्यम से कथित तौर पर पर्याप्त आय अर्जित करने से संबंधित है, जिसमें करोड़ों रुपये की जमीन के बड़े पार्सल हासिल करने के लिए नकली विक्रेताओं और खरीदारों को शामिल किया गया है। अदालत ने माना है कि, प्रथम दृष्टया, वह अपराध का दोषी नहीं है और "याचिकाकर्ता द्वारा जमानत पर रहते हुए अपराध करने की कोई संभावना नहीं है"।

प्रमुख खबरें

सिटी ऑफ फ्रटूस के नाम से मशहूर है ये छोटा सा हिल स्टेशन, दिल्ली से बस 4 घंटे की दूरी पर स्थित है

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर शरद पवार का बड़ा दांव, कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) संग सीट शेयरिंग को लेकर किया ये दावा

मेरे सामने सीधे और PM मोदी के सामने झुक जाते..., ओम बिरला पर राहुल गांधी का बयान, मिला ये जवाब

यादें हमेशा संजोकर रखूंगा, पीएम मोदी ने अनुभवी श्रीलंकाई तमिल नेता संपंथन के निधन पर जताया शोक