Delhi में कांग्रेस-AAP गठबंधन पर BJP का तंज, वीरेंद्र सचदेवा बोले- दल मिले हैं, दिल नहीं मिले हैं

By अंकित सिंह | Mar 05, 2024

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आप-कांग्रेस गठबंधन पर जबरदस्त तरीके से तंज कसा है। उन्होंने कहा कि दल मिले हैं, दिल नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता ऐसा माहौल चाहते हैं जहां उन्हें सम्मान मिले। इन दोनों भ्रष्ट पार्टियों (कांग्रेस और आप) के पास पैसा बनाने की मशीनें हैं लेकिन वे अपने कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं कर सकते। कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन के तहत, AAP नई दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली और चांदनी चौक की सीटें मिली हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: अमरावती में बीजेपी vs शिंदे सेना? फडणवीस ने दिए संकेत, शिंदे भी कर रहे अपना दावा


अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने दक्षिणी दिल्ली से सहीराम, पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा, नई दिल्ली से सोमनाथ भारती और पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार को टिकट दिया है। भाजपा के सभी उम्मीदवारों में से, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज नई दिल्ली सीट से मीनाक्षी लेखी की जगह लेंगी, जबकि AAP ने नई दिल्ली सीट से सोमनाथ भारती को अपना उम्मीदवार बनाया है। मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली में अपनी सीट बरकरार रखेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: राजौरी-अनंतनाग सीट पर उम्मीदवारों के नाम पर सस्पेंस बरकरार, बीजेपी से रैना, INDI ब्लॉक से महबूबा की मौजूदगी मुकाबले को बना सकती है रोचक


इसके अतिरिक्त, कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के सचिव प्रवीण खंडेलवाल ने चांदनी चौक निर्वाचन क्षेत्र के लिए केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन का स्थान लिया है। दिल्ली भाजपा महासचिव कमलजीत सहरावत ने पश्चिमी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से दो बार के मौजूदा सांसद परवेश वर्मा की जगह ली है, जबकि रामवीर सिंह बिधूड़ी दक्षिणी दिल्ली सीट से रमेश बिधूड़ी की जगह ले रहे हैं। इस बीच, कांग्रेस और AAP ने लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले फरवरी में दिल्ली, गुजरात, हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए सीट-बंटवारे की व्यवस्था की घोषणा की। आप-कांग्रेस सीट बंटवारे के समझौते के अनुसार, केजरीवाल की पार्टी दिल्ली में चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव