Jammu Kashmir BJP State Executive Meeting में JP Nadda ने पार्टी नेताओं को दिया विधानसभा चुनावों में जीत का मंत्र

By नीरज कुमार दुबे | Jul 06, 2024

जम्मू-कश्मीर में जल्द होने जा रहे विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा पूरी तरह चुनावी मोड में आ गयी है। जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए पार्टी की राज्य कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक हुई। इस बैठक में राज्य प्रभारी और केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी के अलावा केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने चुनावी जीत का मंत्र पार्टी के स्थानीय नेताओं को दिया। बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उम्मीद जताई कि इस बार केंद्र शासित प्रदेश की जनता भाजपा को सेवा का अवसर प्रदान करेगी। हम आपको यह भी बता दें कि राज्य कार्यसमिति की विस्तारित बैठक से पहले गुरुवार की रात नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की संयुक्त अध्यक्षता में जम्मू-कश्मीर पार्टी नेतृत्व की बैठक हुई थी। माना जा रहा है कि अमरनाथ यात्रा के समाप्त होने के बाद कभी भी जम्मू-कश्मीर विधानसभा के चुनाव कराये जा सकते हैं।


जहां तक पार्टी की राज्य कार्यसमिति की बैठक की बात है तो आपको बता दें कि यह ऐसे दिन हुई है जब भारतीय जनसंघ के संस्थापकों में शामिल रहे श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 123वीं जयंती है। हम आपको बता दें कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी जवाहरलाल नेहरू के मंत्रिमंडल के सदस्य थे लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री (नेहरू) के साथ अपने मतभेदों के कारण उन्होंने पद छोड़ दिया और फिर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के समर्थन से जनसंघ का गठन किया था। जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तारी के बाद, 1953 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मृत्यु हो गई थी। राज्य के गैर निवासी भारतीय नागरिकों पर लगाई गई पाबंदी के खिलाफ आंदोलन के दौरान उनकी गिरफ्तारी हुई थी। श्यामा प्रसाद मुखर्जी राज्य को दिए गए विशेष दर्जे के खिलाफ थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किया था और अनुच्छेद 370 को हटा दिया था तो उन्होंने इसे श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि बताया था।

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Assembly Elections जल्द होने के आसार, BJP बोली- इस बार हमारी बनेगी सरकार

हम आपको यह भी बता दें कि भाजपा ने हाल ही में केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को राज्य के लिए पार्टी का चुनाव प्रभारी बनाया है। बैठक में शामिल होने के लिए आये रेड्डी ने कहा कि यहां जब भी चुनाव होंगे, उनकी पार्टी उसके लिए पूरी तरह तैयार है। रेड्डी ने कहा, "मैं यहां पहली बार आया हूं। संसदीय चुनाव संपन्न होने के बाद, भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है।" रेड्डी ने इस बात पर जोर दिया कि मोदी सरकार ने केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में भी अभूतपूर्व विकास किया है। उन्होंने कहा, "मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर और उसके निवासियों से भावनात्मक रूप से जुड़े हर भारतीय की आकांक्षाओं पर गौर किया है। भाजपा ने अनुच्छेद 370 के अपने मूल मुद्दे पर काम किया है और जम्मू-कश्मीर तथा पूरे देश के लोगों से किए गए वादों को पूरा किया है।" 


वहीं भाजपा अध्यक्ष के संबोधन की बड़ी बातों पर गौर करें तो आपको बता दें कि उन्होंने भी जम्मू-कश्मीर के लिए किये गये मोदी सरकार के कार्यों को गिनाया और पार्टी को विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट जाने के निर्देश दिये। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के अन्य नेताओं के जम्मू-कश्मीर के दौरे बढ़ाये जाएंगे ताकि पार्टी के पक्ष में माहौल बनाया जा सके।

प्रमुख खबरें

Shardiya Navratri: श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण के केंद्र होते हैं बंगाल के दुर्गा पूजा पंडाल

Yes Milord: SC ने करवाया मजदूर के बेटे का IIT में एडमिशन, बुलडोजर एक्शन पर कोर्ट ने क्यों कहा- नहीं माना तो अफसरों को जेल भेज देंगे

World Teachers Day 2024: शिक्षक दुनिया को बेहतर बनाने में सहायता करें

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट, 188 वर्षीय व्यक्ति बेंगलुरु की गुफा में मिला, जानें इसके पीछे की सच्चाई