BJP का Mamata Banerjee पर बड़ा वार, Suvendu Adhikari बोले- उत्तर बंगाल की उपेक्षा करती हैं CM

By अंकित सिंह | Dec 13, 2023

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 2019 में हारी हुई लोकसभा सीटों को फिर से हासिल करने के लिए राज्य के उत्तरी जिलों में मतदाताओं से झूठे वादे कर रही हैं। क्षेत्र के अपने एक सप्ताह के दौरे के दौरान उन्होंने भाजपा पर हमला बोला। सुवेंदु ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार व्यवस्थित रूप से उत्तर बंगाल की उपेक्षा करती है क्योंकि इस क्षेत्र के लोगों ने हाल के सभी चुनावों में भाजपा को वोट दिया है। 

 

इसे भी पढ़ें: अगले सप्ताह दिल्ली दौरे पर रहेंगी Mamata Banerjee, बंगाल के बकाये पर पीएम मोदी से करेंगी मुलाकात


भाजपा नेता का दावा है कि 2020-21 में उत्तर बंगाल के लिए बजट आवंटन ₹759 करोड़ था लेकिन केवल ₹268 करोड़ जारी किए गए। अगले दो वित्तीय वर्षों में, सरकार ने क्रमशः ₹759 करोड़ और ₹800 करोड़ के आवंटन के मुकाबले ₹170 करोड़ और ₹308 करोड़ जारी किए। मुख्यमंत्री द्वारा एक सरकारी कार्यक्रम में माटीगाड़ा में एक कैंसर अस्पताल सहित 47 नई परियोजनाओं की घोषणा के कुछ घंटों बाद अधिकारी सिलीगुड़ी पहुंचे। अधिकारी ने लोगों से घोषणाओं के झांसे में नहीं आने को कहा।


भाजपा नेता ने कहा कि यह मुख्यमंत्री उत्तर बंगाल की उपेक्षा करती हैं लेकिन जब चुनाव की बात आती है तो झूठ बोलती हैं। वह उत्तर बंगाल को ही अपनी छुट्टियों के गंतव्य के रूप में देखती हैं। उनके आराम को सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय राज्य अतिथि गृहों को महलों में बदल दिया गया है। बीजेपी ने 2019 में क्षेत्र की आठ लोकसभा सीटों में से सात और 2021 में 54 विधानसभा सीटों में से 30 सीटें जीतीं।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: संसद से बाहर हुईं Mahua Moitra अब सड़क पर BJP को अपनी राजनीतिक ताकत दिखाएंगी


अधिकारी का बनर्जी पर हमला उन खबरों की पृष्ठभूमि में आया है कि ममता बनर्जी 20 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) और प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) जैसी परियोजनाओं के लिए केंद्रीय धन जारी करने की मांग करेंगी। तीन हिंदू संगठनों ने 24 दिसंबर को ब्रिगेड परेड ग्राउंड में भगवत गीता के सामूहिक जाप के लिए बनर्जी और पीएम मोदी दोनों को आमंत्रित किया है। इस बारे में कोई औपचारिक जानकारी नहीं है कि दोनों नेता निमंत्रण स्वीकार करेंगे या नहीं।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान