Bihar: ललन सिंह की होगी विदाई या उनपर बना रहेगा नीतीश का विश्वास? दिल्ली में आज JDU की बड़ी बैठक

By अंकित सिंह | Dec 29, 2023

जनता दल (यूनाइटेड) में नेतृत्व परिवर्तन की तीव्र अटकलों के बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित पार्टी के शीर्ष नेता शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेंगे। जेडीयू दिल्ली में दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर रही है। सूत्रों ने बताया कि नीतीश कुमार राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​​​ललन सिंह को जेडीयू प्रमुख के पद से हटा सकते हैं। हालांकि, सर्वोच्च नेता पार्टी प्रमुख का पद संभालेंगे या नहीं, इसे लेकर सस्पेंस आज बैठक के बाद ही खत्म होगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi Newsroom: अपने पत्ते नहीं खोलना चाहते Nitish, BJP के साथ कौन सी खिचड़ी पका रहे?


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन (ललन) सिंह पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए कॉन्स्टिट्यूशन क्लब पहुंचे। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि आज जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसमें देश के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य और वित्तीय माहौल पर चर्चा होगी...साथ ही अन्य राज्यों पर भी निशाना साधने के लिए सीट बंटवारे पर चर्चा होगी। बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि आप पहले व्यक्ति हैं जो मुझे यह बता रहे हैं...हम एजेंडे में उठाए गए मुद्दे पर (बैठक में) चर्चा करेंगे। वर्तमान में, ललन सिंह जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं... अगर वह राष्ट्रीय प्रमुख हैं, तो ऐसी बात क्यों आएगी... वह ठीक काम कर रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: बिहार: जदयू ने पार्टी प्रमुख के इस्तीफे की अफवाहों को खारिज किया


अगर पार्टी प्रमुख के पद से हटा दिया जाता है, तो ललन सिंह पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं, जैसे जॉर्ज फर्नांडिस, शरद यादव, आरसीपी सिंह, उपेंद्र कुशवाहा और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की लीग में शामिल हो जाएंगे, जिन्हें पहले नीतीश कुमार के बेहद करीबी होने के बावजूद बदल दिया गया था। 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले, जेडीयू अपने संगठनात्मक ढांचे के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए तैयार है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठक से एक दिन पहले बृहस्पतिवार को यहां पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में हिस्सा लिया। यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब अटकलें लगाई जा रही हैं कि ललन सिंह, कुमार के पार्टी अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ कर सकते हैं। 

प्रमुख खबरें

Indian Air Force Aerial Display । चेन्नई में वायुसेना का शानदार हवाई प्रदर्शन, Marina के आसमान में दिखा मनमोहक नजारा

Uttarakhand में चौखंबा में फंसी थीं दो विदेशी महिला पर्वतारोही, Indian Air Force ने सुरक्षित निकाला

Sharad Pawar का साथ छोड़कर जाने पर Ramraje Naik को हो रहा है पछतावा

स्वर्ग से भी सुंदर हैं ये भारत के 5 वाटरफॉल, बनाएं घूमने का प्लान