Bihar: राजद विधायक का दावा, इंडिया ब्लॉक में जल्द लौटेंगे नीतीश कुमार, बीजेपी रह जाएगी अकेली

By अंकित सिंह | Jun 27, 2024

एक तरफ बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के नेता नीतीश कुमार एनडीए गठबंधन का हिस्सा हैं। दूसरी ओर, इंडिया ब्लॉक और खासकर राजद को लेकर उनसे अलग उम्मीदें हैं। लालू यादव के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनता दल के विधायक भाई वीरेंद्र ने दावा किया है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़ देंगे। इसके बाद बीजेपी अकेली रह जाएगी। बीजेपी से अलग होते ही नीतीश कुमार फिर से इंडिया ब्लॉक में लौटेंगे। इसके बाद बीजेपी बिहार में नहीं रहेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: Modi 3.0 में नीतीश ने क्यों नहीं मांगा बड़ा मंत्रालय? प्रशांत किशोर ने किया चौंकाने वाला खुलासा


दरअसल, यह सब तब शुरू हुआ जब बिहार बीजेपी नेता अश्विनी चौबे से एनडीए नेतृत्व के बारे में सवाल किया गया। उन्होंने कहा कि इस बार बिहार चुनाव में बीजेपी को एनडीए का नेतृत्व करना चाहिए और बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बननी चाहिए। NEET प्रश्नपत्र लीक को लेकर चल रहे राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप में सोमवार को एक और मोड़ आ गया जब राजद ने मामले के एक आरोपी संजीव मुखिया की पत्नी की तस्वीरें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए के अन्य नेताओं के साथ अपलोड कीं।

 

इसे भी पढ़ें: वो 10 बड़े नाम जिन्होंने इंदिरा गांधी के आपातकाल के खिलाफ लड़ी लड़ाई, बाद में भारतीय राजनीति में बनाई अपनी अमिट पहचान


मामले में राजद भी निशाने पर है, क्योंकि 20 जून को बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम कुमार को एनईईटी पेपर लीक से जोड़ा था। विजय सिन्हा ने आरोप लगाया कि प्रीतम कुमार ने एनईईटी मामले के मुख्य आरोपियों में से एक सिकंदर कुमार यादवेंदु के लिए एक कमरा बुक कराया था। सोमवार को, जैसे ही एनईईटी मामला सीबीआई को स्थानांतरित किया गया, राजद ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर सीएम नीतीश कुमार, कैबिनेट मंत्री श्रवण कुमार, जेडी (यू) एमएलसी नीरज कुमार और अन्य के साथ संजीव मुखिया की पत्नी ममता देवी की तस्वीरें अपलोड कीं।

प्रमुख खबरें

Uddhav Thackeray पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, बजट में घोषित सभी योजनाएं स्थायी हैं

Karnataka में बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले, BJP नेता ने की आपातकालीन स्थिति घोषित करने की मांग

Tejashwi Yadav ने बिहार में एक और पुल ढहने का किया दावा, अधिकारी का अलग बयान

Imran Khan अराजकता फैलाने के लिये जेल में साजिश रच रहे हैं : Rana Sanaullah