Bihar: बिजली गिरने से अब तक 40 से अधिक लोगों की मौत, पिछले 24 घंटों में 12 की गई जान, CM ने जाताय दुख

By अंकित सिंह | Jul 08, 2024

बिहार के सात जिलों में बिजली गिरने से 12 और लोगों की मौत हो गई है। ताज़ा मौतों के साथ, पिछले 10 दिनों में बिहार के विभिन्न जिलों में बिजली गिरने से 40 से अधिक लोगों की जान चली गई है, जिनमें पिछले 48 घंटों में 22 लोग शामिल हैं। पिछले 24 घंटों में 12 ताजा मौतें हुईं, जबकि उससे पहले 24 घंटों में 10 मौतें हुईं थी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 12 लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

 

इसे भी पढ़ें: Tejashwi Yadav ने बिहार में एक और पुल ढहने का किया दावा, अधिकारी का अलग बयान


मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे सतर्क रहें और तूफान के दौरान सतर्क रहें और घर के अंदर ही रहें। उन्होंने लोगों से आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी सलाह का पालन करने का भी आग्रह किया। सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, जमुई और कैमूर में तीन-तीन मौतें हुईं, इसके बाद रोहतास में दो और सहरसा, सारण, भोजपुर, गोपालगंज में एक-एक मौत हुई।

 

इसे भी पढ़ें: Nitish Kumar से केन्द्रीय मंत्री Chirag Paswan ने की मुलाकात, Bihar में निर्माणाधीन पुल गिरने की घटनाओं पर की चर्चा


राज्य में लगातार हो रहे पुलों के ढहने की घटना के जवाब में, नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार ने शुक्रवार को 17 इंजीनियरों को निलंबित कर दिया। इस निर्णय की घोषणा जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद और ग्रामीण कार्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने की, जिन्होंने इस मुद्दे के बारे में राज्य सरकार की गंभीरता पर जोर दिया। इसके अतिरिक्त, ग्रामीण कार्य विभाग के छह इंजीनियरों को भी निलंबित कर दिया गया है। 

प्रमुख खबरें

नाबालिग से बलात्कार के आरोप में बुरे फंसे कोरियोग्राफर Jani Master, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित किया

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मृत पाये गये सात मोर, जांच शुरू

एटा में एक अज्ञात युवती का शव पाया गया

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान 72 साल के हुए