Bihar: गोपालगंज में AIMIM नेता की गोली मारकर हत्या, लड़ चुके थे चुनाव, नीतीश पर भड़के ओवैसी

By अंकित सिंह | Feb 13, 2024

बिहार के गोपालगंज जिले में सोमवार देर रात अज्ञात हमलावरों ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) नेता अब्दुल सलाम की गोली मारकर हत्या कर दी। सलाम दिसंबर के बाद से बिहार में मारे जाने वाले दूसरे एआईएमआईएम नेता हैं। सलाम, जिन्होंने नवंबर 2022 में गोपालगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ा था, असफल रहे, ट्रेन पकड़ने के लिए जा रहे थे, जब दो मोटरसाइकिलों पर चार हमलावरों ने उन पर गोलीबारी की, क्योंकि वह एक रिश्तेदार के साथ पीछे बैठे थे। पुलिस ने कहा कि सलाम को अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

 

इसे भी पढ़ें: BJP नेता नंद किशोर यादव ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया


एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना की। औवैसी ने कहा कि पिछले साल दिसंबर में हमारे सीवान जिला अध्यक्ष आरिफ जमाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. नीतीश कुमार, जब कुर्सी बचाने की होड़ पूरी हो जाए तो कुछ काम कीजिए। हमारे नेता ही निशाने पर क्यों? क्या उनके परिवारों को न्याय मिलेगा? उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने तोहफा दिया। गोपालगंज में हमारी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता अब्दुल सलाम की हत्या कर दी गई है... सिवान में भी दो महीने पहले हमारी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की हत्या कर दी गई थी। 

 

इसे भी पढ़ें: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर के परिवार के सदस्यों ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि नीतीश कुमार के शासन में कानून व्यवस्था पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है। वहां राजद नहीं बल्कि भाजपा है लेकिन कानून एवं व्यवस्था का मुद्दा अभी भी जारी है। दुर्भाग्य से, सरकार द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है... जिम्मेदारी सरकार की है। एआईएमआईएम के बिहार प्रवक्ता आदिल हसन आज़ाद ने सलाम को राजनीतिक रूप से अपनी पहचान बनाने वाला एक गैर-विवादास्पद और ईमानदार नेता बताया। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि पुलिस मामले की गहनता से जांच करे।

प्रमुख खबरें

Salman Khan Threat| 5 करोड़ रुपये दो या बाबा सिद्दीकी जैसा हश्र होगा : फिर मिली सलमान को धमकी

Delhi Air Pollution| प्रदूषण बढ़ने पर AAP पर भड़के मनोज तिवारी और शहजाद पूनावाला, कही ये बात

Mahabharata: कौरवों को युद्ध में हराने के लिए पांडवों ने इस गांव में किया था महायज्ञ, आज भी मौजूद हैं अवशेष

राष्ट्रीय राजधानी में छाई धुंध की परत; कुल AQI गिरकर 293 पर पहुंचा