पूर्व IAS पूजा खेड़कर पर सबसे बड़ा खुलासा, HC में दिल्ली पुलिस ने अपने स्टेटस रिपोर्ट में किए बड़े दावें

By अभिनय आकाश | Sep 04, 2024

महाराष्ट्र की पूर्व प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर की मुश्किलें और बढ़ने की संभावना है क्योंकि दिल्ली पुलिस ने बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट में एक और स्टेटस रिपोर्ट सौंपी है। दिल्ली पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उसके विकलांगता के दावे फर्जी हैं। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि खेदकर ने प्रमाणपत्र में अपना नाम बदल दिया। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की जांच से पता चलता है कि पूजा खेडकर द्वारा प्रस्तुत विकलांगता प्रमाण पत्र फर्जी हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि खेडकर ने 2022 और 2024 में दो विकलांगता प्रमाणपत्र (एकाधिक विकलांगता) जमा किए, जो कथित तौर पर महाराष्ट्र के अहमदनगर में मेडिकल अथॉरिटी द्वारा जारी किए गए थे। हालाँकि, सत्यापन के बाद, मेडिकल अथॉरिटी ने इन प्रमाणपत्रों को जारी करने से इनकार कर दिया, यह कहते हुए कि पूजा खेडकर द्वारा दावा किए गए विकलांगता प्रमाणपत्र उनके द्वारा जारी नहीं किए गए थे।

इसे भी पढ़ें: Puja Khedkar को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण 5 सितंबर तक बढ़ाई

पिछले हफ्ते, दिल्ली हाई कोर्ट ने खेडकर की गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा बढ़ा दी थी। यह विस्तार अगली सुनवाई की तारीख 5 सितंबर, 2024 तक प्रभावी है। यह तब हुआ जब संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) और दिल्ली पुलिस दोनों ने गिरफ्तारी पूर्व जमानत के लिए उसकी याचिका को खारिज करने की मांग की। अधिकारियों के पक्ष में दायर एक प्रत्युत्तर में, खेडकर ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा-2022 को सफलतापूर्वक पास करने की प्रक्रिया में न तो गलत बयानी की है और न ही धोखाधड़ी की है। उन्होंने यह भी कहा कि यूपीएससी के पास उनकी उम्मीदवारी को अयोग्य ठहराने की कोई शक्ति नहीं है।

इसे भी पढ़ें: Kolkata Rape Case: डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस आयुक्त विनीत कुमार गोयल से मुलाकात की, व्यंग्यात्मक तरह से 'रीढ़ की हड्डी बढ़ाने' का संदेश दिया

पूजा खेडकर पर यूपीएससी परीक्षा में धोखाधड़ी और गलत तरीके से ओबीसी और विकलांगता कोटा लाभ हासिल करने का आरोप है। यूपीएससी ने पहले कहा है कि खेडकर ने आयोग और जनता के खिलाफ धोखाधड़ी की है और धोखाधड़ी की भयावहता का पता लगाने के लिए उसकी हिरासत में पूछताछ आवश्यक थी जो अन्य व्यक्तियों की मदद के बिना नहीं की जा सकती थी।


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी