Dabur को लेकर आई विदेश से बड़ी खबर, हेयर प्रॉडक्ट्स को लेकर अमेरिका-कनाडा में 5400 मुकदमे, कैंसर होने का आरोप

By अभिनय आकाश | Oct 19, 2023

डाबर इंडिया DABU.NS ने कहा कि उसकी सहायक कंपनियां अमेरिका और कनाडा में ग्राहकों द्वारा मुकदमा दायर करने वाली कंपनियों में से एक थीं, जिसमें आरोप लगाया गया था कि हेयर रिलैक्सर उत्पादों के उपयोग से डिम्बग्रंथि कैंसर, गर्भाशय कैंसर और अन्य स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हुई हैं। सुबह कंपनी के शेयर 2.5 फीसदी तक गिर गए. दोपहर 12:06 बजे तक वे 1.7 प्रतिशत नीचे 525 रुपये पर थे। आईएसटी ने उनकी साल-दर-तारीख गिरावट को 6.5 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। बुधवार देर रात एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया कि वर्तमान में मामले मुकदमेबाजी और शुरुआती खोज के चरण में हैं। आरोप अप्रमाणित और अधूरे अध्ययन पर आधारित हैं।

इसे भी पढ़ें: हमास को 'आतंकवादी' कहने से BBC का इनकार, लंदन कार्यालय के बाहर हुआ विरोध प्रदर्शन

उपभोक्ता सामान बनाने वाली कंपनी ने कहा कि उसकी सहायक कंपनियों, नमस्ते लेबोरेटरीज, डर्मोविवा स्किन एसेंशियल्स और डाबर इंटरनेशनल सहित कई कंपनियों के खिलाफ लगभग 5,400 मामलों को इलिनोइस में अमेरिकी जिला न्यायालय के समक्ष एक बहु-जिला मुकदमे के रूप में समेकित किया गया है। कंपनी ने कहा, इकाइयों ने दायित्व से इनकार कर दिया है और अपने बचाव के लिए वकील को बरकरार रखा है।

इसे भी पढ़ें: ऋषि सुनक ने लंदन में यहूदी स्कूल का दौरा किया, समुदाय को सुरक्षा का आश्वासन दिया

डाबर इंडिया टिका शैम्पू और हनीटस कफ सिरप ब्रांड बेचती है, ने कहा कि वह इस स्तर पर समझौते या फैसले के नतीजे के कारण वित्तीय निहितार्थ निर्धारित नहीं कर सकती है, लेकिन उम्मीद है कि निकट भविष्य में रक्षा लागत भौतिकता सीमा का उल्लंघन करेगी। कंपनी ने सामान्य व्यावसायिक घंटों के बाहर अतिरिक्त विवरण के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

प्रमुख खबरें

Jammu Kashmir: नई सरकार बनते ही टारगेट किलिंग, गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

भूमि आवंटन विवाद के बीच ईडी का बड़ा एक्शन, मैसूरु में MUDA ऑफिस पर मारा छापा

अमेरिका, ब्रिटेन को साथ लेकर भारत को घेर रहे थे ट्रूडो, तभी मोदी की रूस यात्रा को लेकर आ गया बड़ा अपडेट

गिग कर्मियों, ऑनलाइन मंच से जुड़े कामगारों के लिए सामाजिक सुरक्षा की नीति विचाराधीनः Mandaviya