Big Breaking: देशभर में कई आतंकी हमले की योजना, Delhi में पुलिस का बड़ा ज्वाइंट ऑपरेशन, Al-Qaeda से प्रेरित आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश

By अभिनय आकाश | Aug 22, 2024

झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के पुलिस बलों के साथ एक संयुक्त अभियान में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अल-कायदा से प्रभावित एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। मॉड्यूल का नेतृत्व रांची से डॉ. इश्तियाक कर रहा था और कथित तौर पर देश भर में कई आतंकी हमलों की योजना बना रहा था। राजस्थान के भिवाड़ी में हथियार प्रशिक्षण के दौरान छह संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि झारखंड और उत्तर प्रदेश में आठ और संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

इसे भी पढ़ें: Kolkata Doctor Muder Case: सीबीआई ने SC में पेश की कोलकाता केस की स्टेटस रिपोर्ट, हुए कई हैरान करने वाले खुलासे

कथित तौर पर आतंकी मॉड्यूल देश भर में कई हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहा था। समूह के सदस्यों ने विभिन्न स्थानों पर हथियारों का प्रशिक्षण प्राप्त किया था। ऑपरेशन के तहत, राजस्थान के भिवाड़ी में छह संदिग्ध आतंकवादियों को हथियार प्रशिक्षण के दौरान गिरफ्तार किया गया। साथ ही झारखंड और उत्तर प्रदेश से आठ संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: पुणे पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के मामले में रामगिरि महाराज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की

दिल्ली पुलिस ने छापेमारी के दौरान हथियार, गोला-बारूद और साहित्य बरामद किया, जो अभी भी जारी है। स्पेशल सेल ने संभावित आतंकवादी गतिविधियों को विफल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण सफलता मिली। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी