Bengaluru: धोती पहने किसान को मॉल में नहीं मिली थी एंट्री, विवाद के बाद कर्नाटक सरकार ने ले लिया बड़ा एक्शन

By अंकित सिंह | Jul 18, 2024

कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु के एक शॉपिंग मॉल को एक सप्ताह के लिए बंद करने का निर्देश दिया है क्योंकि एक बुजुर्ग किसान को कथित तौर पर धोती पहनने के कारण प्रवेश से इनकार कर दिया गया था। जीटी वर्ल्ड मॉल में हुई घटना के बाद सोशल मीडिया पर आक्रोश फैल गया, शहरी विकास मंत्री बिरथी सुरेश ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई के लिए कानून के तहत एक प्रावधान है। सुरेश ने गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में कहा, "मैंने अभी हमारे पूर्व बीबीएमपी (ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका) आयुक्तों में से एक से बात की है। सरकार के पास कानून के तहत मॉल को सात दिनों के लिए बंद करने का प्रावधान है।"

 

इसे भी पढ़ें: Karnataka: कांग्रेस सरकार का U-turn, प्राइवेट कंपनियों में आरक्षण वाले बिल को ठंडे बस्ते में डाला


बुधवार को मॉल के मालिक और सुरक्षा गार्ड के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 126(2) (गलत तरीके से रोकना) के तहत मामला दर्ज किया गया। यह घटना मंगलवार शाम को हुई जब बुजुर्ग किसान फकीरप्पा और उनके बेटे को एक फिल्म का टिकट होने के बावजूद सुरक्षाकर्मियों ने मगदी मेन रोड पर मॉल के प्रवेश द्वार पर रोक दिया। उस व्यक्ति और उसके बेटे का सुरक्षा कर्मचारियों से उन्हें अंदर जाने देने की अपील करने का एक वीडियो वायरल हो गया है, जिससे सोशल मीडिया पर आक्रोश फैल गया है।


किसान कर्नाटक के हावेरी जिले से बेंगलुरु अपने बेटे से मिलने आया था। सुरक्षा कर्मचारियों को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मॉल की नीति धोती पहने हुए व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाती है। उनकी मिन्नतों के बावजूद सुरक्षाकर्मी नहीं माने। उन्होंने कथित तौर पर यह भी मांग की कि किसान मॉल में प्रवेश करने के लिए पैंट बदल लें। इस मुद्दे का इस्तेमाल भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर हमला करने के लिए भी किया, प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पार्टी को "किसान विरोधी" बताया।

 

इसे भी पढ़ें: 'आंध्र प्रदेश में आपका स्वागत है', कर्नाटक कोटा विवाद के बीच IT कंपनियों को नारा लोकेश का ऑफर


भाजपा नेता ने आगे कहा कि धोती पहनते हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री! धोती हमारी शान है..क्या किसान को मॉल में टक्सीडो पहनना चाहिए? उन्होंने सवाल किया कि कर्नाटक कांग्रेस इसकी इजाजत कैसे दे रही है? ये घोर किसान विरोधी हैं! उन्होंने डीजल की कीमतें भी बढ़ा दीं और किसानों को धोखा दिया। अब धोती में प्रवेश की मनाही कर वे किसानों का अपमान कर रहे हैं। राहुल बाबा कहाँ हैं? क्या यही है किसान के साथ न्याय? एक्स पर एक यूजर चेकृष्णासीके ने लिखा, "मॉल को इस गलती को सुधारना चाहिए और मुआवजे के तौर पर बुजुर्ग व्यक्ति को एक साल का मुफ्त मूवी पास देना चाहिए।"

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग