Bengaluru | कपल ने Amazon से ऑनलाइन ऑर्डर किया था निजी सामान, पैकेट में निकला जहरीला कोबरा, सांप को देकर सदमें में परिवार | Watch Video

By रेनू तिवारी | Jun 19, 2024

Amazon ऐप से ऑनलाइन ऑर्डर किए गए पैकेज में सांप मिलने से बेंगलुरु के एक जोड़े को झटका लगा। सॉफ्टवेयर इंजीनियर दंपत्ति ने ऑनलाइन Xbox कंट्रोलर ऑर्डर किया था, लेकिन पैकेज के अंदर कोबरा देखकर वे चौंक गए। सौभाग्य से जहरीला सांप पैकेजिंग टेप से चिपका हुआ था और नुकसान नहीं पहुंचा सका। जोड़े ने वीडियो रिकॉर्ड किया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया।

 

इसे भी पढ़ें: Human Finger Found In Ice Cream | आइसक्रीम में मिली उंगली पुणे की फैक्ट्री के कर्मचारी की हो सकती है, पुलिस ने जारी किया बयान


ग्राहक ने कहा हमने Amazon से 2 दिन पहले Xbox कंट्रोलर ऑर्डर किया था और पैकेज में एक जिंदा सांप मिला। डिलीवरी पार्टनर ने पैकेज सीधे हमें सौंप दिया (बाहर नहीं छोड़ा)। हम सरजापुर रोड पर रहते हैं और हमने पूरी घटना को कैमरे में कैद कर लिया, साथ ही हमारे पास इसके प्रत्यक्षदर्शी भी हैं। उन्होंने कहा कि सौभाग्य से यह (साँप) पैकेजिंग टेप से चिपका हुआ था और हमारे घर या अपार्टमेंट में किसी को नुकसान नहीं पहुँचा। खतरे के बावजूद, Amazon के ग्राहक सहायता ने हमें 2 घंटे से अधिक समय तक रोके रखा, जिससे हमें आधी रात को अकेले ही स्थिति को संभालना पड़ा।


उन्होंने कहा कि "हमें पूरा रिफंड मिला, लेकिन यहाँ एक अत्यधिक विषैले साँप के साथ अपनी जान जोखिम में डालने के लिए हमें क्या मिला? यह स्पष्ट रूप से Amazon की लापरवाही और उनके खराब परिवहन/गोदाम स्वच्छता और पर्यवेक्षण के कारण हुआ सुरक्षा उल्लंघन है। सुरक्षा में इतनी गंभीर चूक के लिए जवाबदेही कहाँ है?"

 

इसे भी पढ़ें: 550 Hajj Pilgrims Die In Mecca | मक्का में भीषण गर्मी के बीच 550 हज यात्रियों की मौत, पारा 51 डिग्री तक पहुंचा


Amazon का जवाब

ग्राहक के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, कंपनी ने ट्वीट किया, "Amazon ऑर्डर के साथ आपको हुई असुविधा के बारे में जानकर हमें खेद है। हम इसकी जाँच करना चाहेंगे। कृपया यहाँ आवश्यक विवरण साझा करें, और हमारी टीम जल्द ही अपडेट के साथ आपसे संपर्क करेगी।"


जवाब पर ग्राहक ने कहा कि  "उन्होंने अभी-अभी पूरा रिफंड साझा किया है, जो उन्हें वैसे भी मिलना चाहिए था। लेकिन हमें इसके अलावा कोई मुआवज़ा या आधिकारिक माफ़ी नहीं मिली। मुझे लगता है कि उनका सामान्य कहना कि आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है, मायने नहीं रखता। यह Amazon के ग्राहकों और उनके डिलीवरी पार्टनर के लिए एक कर्मचारी के रूप में बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। यह सुरक्षा का स्पष्ट उल्लंघन है। साथ ही, मुझे नहीं लगता कि हमें जल्द ही कोई संतोषजनक समाधान मिलेगा।  साँप को लोगों की पहुँच से दूर सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया गया है।

प्रमुख खबरें

Indira Ekadashi 2024: पितरों को मुक्ति दिलाने वाला व्रत है इंदिरा एकादशी, जानिए मुहूर्त और पूजन विधि

उप्र: भदोही में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत, पांच अन्य झुलसे

अमेरिका के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र और फ्लोरिडा में ‘हेलेन’ तूफान के कारण 44 लोगों की मौत

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल