Bengal Teachers Recruitment Scam | CBI ने 65 घंटे की पूछताछ के बाद टीएमसी विधायक जीबन कृष्णा साहा को किया गिरफ्तार

By रेनू तिवारी | Apr 17, 2023

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने टीएमसी विधायक जीबन कृष्ण साहा को शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा 65 घंटे (लगभग तीन दिन) तक पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, टीएमसी विधायक कथित तौर पर जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। साहा से मुर्शिदाबाद जिले में उनके आवास पर पूछताछ की जा रही थी और सोमवार सुबह सीबीआई की एक विशेष टीम उन्हें कोलकाता ले गई। पूछताछ शुक्रवार (14 अप्रैल) की दोपहर 12 बजे शुरू हुई।

 

इसे भी पढ़ें: Bathinda Military Station Firing | बठिंडा पुलिस ने सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया, घटना के आतंकी एंगल से किया इनकार

 

साहा माणिक भट्टाचार्य और पार्थ चटर्जी के बाद टीएमसी विधायक ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी के तीसरे विधायक हैं जिन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया गया है।

सीबीआई की एक टीम केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ मुर्शिदाबाद जिले में उनके आवास पर पहुंची। एक सूत्र ने खुलासा किया कि उम्मीदवारों की भर्ती से संबंधित कई आपत्तिजनक दस्तावेज उनकी संपत्ति से बरामद किए गए थे और जांच एजेंसी द्वारा जब्त किए गए थे।

 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार


विधायक ने हताशा में फोन फेंक दिया था

छापे के दौरान साहा ने कथित तौर पर अपने दो मोबाइल फोन अपने आवास के पास एक तालाब में फेंक दिए। सीबीआई के एक सूत्र ने कहा कि विधायक ने जांच एजेंसी के अधिकारियों से डिवाइस छीनने के बाद हताशा में उन्हें तोड़ दिया।


तलाशी अभियान के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी ने साहा का एक फोन तालाब से बरामद किया, जबकि दूसरा फोन अभी बरामद नहीं हुआ है। तालाब से पानी निकालने के लिए पंप लगाया गया था। मोबाइल फोन बरामद करने की प्रक्रिया को तेज करने के लिए बाद में तालाब में दो और मोटर पंप लगाए गए।


सीबीआई के सूत्र ने कहा, "घोटाले में उसकी संलिप्तता के बारे में अधिक सबूत प्राप्त करने के लिए उन मोबाइल फोन को ढूंढना बहुत महत्वपूर्ण है। उन फोन से डिजिटल डेटा और सबूत बरामद किए जा सकते हैं।"

प्रमुख खबरें

बातचीत करने नहीं जा रहा, पाकिस्तान SCO बैठक को लेकर जयशंकर का आया बयान

Uttar Pradesh में कांग्रेस और सपा के बीच सीट बंटवारे की खींचतान क्या होगा भविष्य?

Amethi Murder Case: पीड़ित परिवार से मिले CM योगी, बोले- अपराधियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

हार्दिक पंड्या के निशाने पर ये रिकॉर्ड, तोड़ दिया तो बन जाएंगे टी20 के नंबर 1 गेंदबाज