सुनीता को अनुमति दी जाए...जमानत पर बाद में विचार, केजरीवाल ने कोर्ट से अब क्या नई अपील कर दी?

By अभिनय आकाश | Jun 14, 2024

दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा मेडिकल बोर्ड द्वारा जांच किए जाने पर उनकी पत्नी को वर्चुअल मोड के माध्यम से कार्यवाही में शामिल होने की अनुमति देने की याचिका पर जेल अधिकारियों से जवाब मांगा। राउज़ एवेन्यू कोर्ट के अवकाश न्यायाधीश मुकेश कुमार ने केजरीवाल के आवेदन को कल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया। अदालत ने कहा कि कोई भी आदेश पारित करने से पहले, मैं संबंधित जेल अधीक्षक से जवाब मांगना उचित समझता हूं...आवेदन को कल के लिए रखा जाए।

इसे भी पढ़ें: जेल में बंद Imran Khan ने पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय में केजरीवाल का दिया उदाहरण

जैसे ही ईडी के वकील ने अनुरोध किया कि केजरीवाल के नए आवेदन पर जांच एजेंसी को जवाब दाखिल करने के लिए समय दिया जाए, अदालत ने मौखिक रूप से टिप्पणी करते हुए कहा कि आरोपी जेसी (न्यायिक हिरासत) में है। आपकी कस्टडी में नहीं है। अगर वह कोई आश्वस्ति चाहता है तो उसमें आपकी कोई भूमिका नहीं है। आपकी कोई भूमिका नहीं है।ईडी की ओर से पेश विशेष वकील ज़ोहेब हुसैन ने अदालत को बताया कि पीएमएलए की धारा 45 के प्रावधानों के कारण केंद्रीय जांच एजेंसी एक अत्यंत इच्छुक पक्ष है।

इसे भी पढ़ें: अदालत ने केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार की जमानत याचिका खारिज की

तदनुसार, अदालत ने केजरीवाल के आवेदन को कल सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया। उनकी जमानत याचिका 19 जून को सूचीबद्ध की गई है। पिछले हफ्ते, अदालत ने चिकित्सा आधार पर सात दिनों की अंतरिम जमानत की मांग करने वाली केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी थी। न्यायाधीश बवेजा ने कहा कि चुनाव के दौरान उनके द्वारा किए गए व्यापक प्रचार से पता चलता है कि वह किसी गंभीर या जीवन के लिए खतरा पैदा करने वाली बीमारी से पीड़ित नहीं हैं, जिससे उन्हें पीएमएलए के तहत जमानत मिल सके। 

प्रमुख खबरें

Indira Ekadashi 2024: पितरों को मुक्ति दिलाने वाला व्रत है इंदिरा एकादशी, जानिए मुहूर्त और पूजन विधि

उप्र: भदोही में करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत, पांच अन्य झुलसे

अमेरिका के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र और फ्लोरिडा में ‘हेलेन’ तूफान के कारण 44 लोगों की मौत

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल