बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस का बयान, कहा- 'हम अपनी गलतियों में सुधार करेंगे'

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 22, 2024

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि भारत के खिलाफ आगामी बॉर्डर गावस्कर सीरीज में उनकी टीम अपनी गलतियों में सुधार करेगी जिससे एक दशक बाद ट्रॉफी अपने नाम कर सके। दोनों टीमें 22 नवंबर से पर्थ में शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी। भारत ने आस्ट्रेलिया में पिछली दो श्रृंखला जीती हैं।

कमिंस ने स्टार स्पोटर्स प्रेस रूम में कहा ,‘‘ हमने एक ब्रेक लिया था और अब पांच मैचों की श्रृंखला को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत के खिलाफ पिछली कुछ टेस्ट श्रृंखलाओं में किस्मत ने साथ नहीं दिया लेकिन हमें आस्ट्रेलिया में खेलने पर हमेशा गर्व होता है।’’ भारत ने 2020-21 में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी जीती थी जब ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में नाबाद 89 रन बनाये और भारत ने गाबा पर 328 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज की थी। इसी श्रृंखला में भारतीय टीम पहले टेस्ट में 36 रन पर आउट हो गई थी।

कमिंस ने कहा ,‘‘ पिछली दो श्रृंखलायें काफी पहले खेली गई और हमें उसे भुलाना होगा। आस्ट्रेलिया के लिये खेलते समय अपेक्षायें काफी होती है। प्रशंसकों की भी और मीडिया की भी। पिछली श्रृंखला काफी कठिन थी और गाबा पर आखिरी सत्र में फैसला हुआ। हम जीत नहीं सके लेकिन हम इस बार गलतियों में सुधार करेंगे।’’ उन्होंने पंत को भारत को एक्स फैक्टर कहा लेकिन कहा कि उनकी टीम का फोकस अपनी गलतियों में सुधार करने पर है।

उन्होंने आगे कहा कि, ऋषभ ने पिछली बार शानदार प्रदर्शन किया था। वह मध्यक्रम में उनके लिये एक्स फैक्टर है। वह विकेट के पीछे भी लगातार बोलता रहता है और हमें हंसाता है।’’ शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के बारे में पूछने पर कमिंस ने कहा ,‘‘ मैने शुभमन के खिलाफ खेला है लेकिन जायसवाल को ज्यादा खेलते नहीं देखा। दोनों युवा खिलाड़ी हैं और अलग अलग प्रारूपों में काफी रन बनाये हैं। अभी श्रृंखला में समय है तो अभी कुछ कह नहीं सकते कि क्या रणनीति होगी।

प्रमुख खबरें

Jamner विधानसभा क्षेत्र में कमजोर हुई बीजेपी, वर्तमान विधायक Girish Mahajan पर पार्टी ने एक बार फिर जताया है भरोसा

Shindkheda सीट पर Jaikumar Rawal के भरोसे एक बार फिर बीजेपी, लगातार तीन बार से कर रहे हैं जीत दर्ज

Maharashtra Elections : बीजेपी की पहली लिस्ट में पूर्व इंस्पेक्टर Rajesh Padvi का भी नाम, 2019 में जीता था पहला चुनाव

Common Intimacy Problems । खुली बातचीत, मजबूत बंधन... पार्टनर से इंटिमेसी के बारे में बात करें, बेहतर होगा रिश्ता । Expert Advice