Maharashtra Elections : बीजेपी की पहली लिस्ट में पूर्व इंस्पेक्टर Rajesh Padvi का भी नाम, 2019 में जीता था पहला चुनाव

By Anoop Prajapati | Oct 22, 2024

विधानसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के जारी होने के बाद से ही पार्टी में कुछ नेताओं में नाराजगी देखी जा रही है, तो वहीं कहीं खुशी की लहर दौड़ गई है। पार्टी ने 99 नामों की लिस्ट जारी की है। जिसमें डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को नागपुर दक्षिण पश्चिम से उम्मीदवार बनाया है। इस लिस्ट कई मौजूदा विधायकों पर पार्टी ने एक बार फिर भरोसा जताया है। महाराष्ट्र की 288 सीटों के लिए बीजेपी ने 99 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है, लेकिन पार्टी में लगातार नामों को लेकर चर्चा जारी है। इस सब के बीच पार्टी ने शहादा से वर्तमान विधायक और पूर्व इंस्पेक्टर राजेश पडवी पर एक बार भरोसा जताया है।


2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पुलिस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाले पूर्व पुलिस इंस्पेक्टर राजेश पडवी ने नंदूबार के शहादा से जीत हासिल की थी। पार्टी ने उनपर एकाबर फिर भरोसा जताया है। भाजपा के टिकट चुनाव जीतने वाले पडवी ने कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पद्माकर वाल्मीकि को 7000 वोटों को अंतर से हराया था। जबकि चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे तीन सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों को हार का सामना करना पड़ा था।


महाराष्ट्र पुलिस की नौकरी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे


चुनाव से कुछ दिन पहले पडवी महाराष्ट्र पुलिस की नौकरी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। वह अपने गृह जिले नंदूबार के शहादा से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की। मुंबई के उपनगर अंधेरी पुलिस स्टेशन में पडवी की आखिरी पोस्टिंग थी। 2014 के विधानसभा चुनाव में पडवी के पिता उदयसिंह पडवी ने भाजपा के टिकट पर शहादा से महज 719 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी।


अंधेरी पुलिस स्टेशन में सीनियर इंस्पेक्टर राजेश काले ने कहा कि हम दोनों ने कुछ समय के लिए एक साथ किया था। वह एक अच्छे पुलिस अफसर थे। पडवी के बैचमेट और क्राइम ब्रांच के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर निनाद सावंत ने भी पडवी के एक बार फिर बीजेपी के बनने पर खुशी का इजहार किया है। सावंत और पडवी दोनों कालेज के दिनों के दोस्त हैं। सावंत ने कहा कि पडवी के साथ काम करने वाले सभी साथी उनकी जीत पर खुश हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वह अपने क्षेत्र के विकास में योगदान देंगे।

प्रमुख खबरें

Realme GT7 Pro इस नवंबर में हो रहा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज Warner भारत के खिलाफ खेलने के लिए संन्यास से वापसी करने को तैयार

फिटनेस और ताकत को बेहतर करने के लिए कराटे का सहारा ले रही हैं गोल्फर दीक्षा डागर

Vivo जल्द लॉन्च करेगा 6500mAh बैटरी, जानें फोन के स्पेशल फीचर्स और कीतम