Trump को फिर जान से मारने की कोशिश, AK-47 से भयंकर हमला

By अभिनय आकाश | Sep 16, 2024

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक बार फिर से निशाना बनाया गया। फ्लोरिडा के वेस्ट पॉम बीच के पास गोलियों की आवाजें सुनाई दी। यहीं पर ट्रंप गोल्फ खेल रहे थे। कहा जा रहा है कि निशाने पर ट्रंप थे। लेकिन इस घटना में ट्रंप पुरी तरह सुरक्षित हैं। एफबीआई ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और हत्या के प्रयास के तौर पर इस घटना की जांच कर रही है। जिस समय ये घटना हुई उस वक्त ट्रंप गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेल रहे थे। इस घटना का पता चलते ही सीक्रेट सर्विस के एजेंट उन्हें तुरंत क्लब के होल्डिंग रूम में ले गए। दरअसल, हमलावर ट्रंप से 275 से 450 मीटर की दूरी पर था। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि वह सुरक्षित और ठीक हैं और प्राधिकारियों ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

इसे भी पढ़ें: मैं बाइडन से अलग हूं क्योंकि मैं नयी पीढ़ी का प्रतिनिधित्व’ करती हूं: Kamala Harris

पाम बीच काउंटी के शेरिफ रिक ब्रैडशॉ ने बताया कि एक एजेंट ने गोली चलाई जिसके बाद वहां मौजूद बंदूकधारी राइफल वहीं फेंककर एक एसयूवी में सवार होकर भाग गया। उन्होंने बताया कि राइफल के साथ दो बैकपैक, निशाना लगाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक दूरबीन और एक कैमरा भी मिला है। बाद में उस व्यक्ति को पास की एक काउंटी में कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने पकड़ लिया। मार्टिन काउंटी के शेरिफ विलियम स्नाइडर के अनुसार, उस व्यक्ति का व्यवहार शांत और संतुलित था तथा जब उसे रोका गया तो उसने यह भी नहीं पूछा कि उसे क्यों रोका गया है। 

इसे भी पढ़ें: US Election को लेकर पोप फ्रांसिस ने कर दी बड़ी अपील, ट्रंप और कमला हैरिस दोनों को खूब सुनाया

ट्रंप ने अपने समर्थकों को भेजे एक ईमेल में कहा कि मेरे आस-पास गोलीबारी की आवाजें आ रही थीं, लेकिन इससे पहले कि अफवाहें नियंत्रण से बाहर हो जाएं, मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं सुरक्षित और ठीक हूं। उन्होंने लिखा कि मुझे कोई चीज नहीं रोक सकती। ट्रंप की गतिविधियों से परिचित एक अधिकारी ने अपनी पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि ट्रंप पाम बीच स्थित अपने निजी क्लब मार-ए-लागो में लौट आए हैं, जहां वे रहते हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को इस मामले में जांच के निष्कर्षों से अवगत कराया गया है। 


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी