Assembly Bypoll Clash | उत्तराखंड के मंगलौर में दो गुटों में झड़प, कई लोग घायल

By रेनू तिवारी | Jul 10, 2024

विधानसभा उपचुनाव: उत्तराखंड के मंगलौर में बुधवार को उपचुनाव के लिए मतदान के दौरान गुटों के बीच हुई झड़प में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। मंगलौर से कांग्रेस उम्मीदवार काजी निजामुद्दीन ने दावा किया कि उपद्रवी खुलेआम फायरिंग कर रहे थे, हालांकि पुलिस ने कहा है कि फिलहाल गोलीबारी की पुष्टि नहीं हुई है। कांग्रेस नेता निजामुद्दीन ने कहा, "उपद्रवियों ने खुलेआम फायरिंग की है। यह लोकतंत्र की हत्या है। किसी के घायल होने की भी खबर है। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस या कोई अन्य उपाय नहीं किया गया।"

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: सब्जियों के दाम आसमान पर, गरीब की थाली में कम होता जा रहा है भोजन, सरकार बेपरवाह!

 

झड़प पर पुलिस एसपी ग्रामीण स्वप्न किशोर सिंह ने कहा कि यहां स्थिति सामान्य है और मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है। उन्होंने कहा, "पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। हमें विवाद की सूचना मिली थी और इसीलिए हम यहां हैं। अभी तक गोली चलने की पुष्टि नहीं हुई है। हम सामान्य स्थिति लाने की कोशिश कर रहे हैं।"

 

मंगलौर, बद्रीनाथ विधानसभा सीटों पर मतदान जारी

उत्तराखंड की मंगलौर और बद्रीनाथ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। मतदान बुधवार सुबह 8 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक चलेगा।


मंगलौर उपचुनाव पिछले साल अक्टूबर में बसपा विधायक सरवत करीम अंसारी के निधन के कारण जरूरी हो गया था। मंगलौर में बसपा ने अंसारी के बेटे उबेदुर रहमान को उम्मीदवार बनाया है, जो कांग्रेस उम्मीदवार काजी निजामुद्दीन के खिलाफ मैदान में हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Sandeshkhali में CBI की बिना अनुमति के जांच करने के मामले में बंगाल को सुप्रीम कोर्ट से जीत मिली


ऐसे निर्वाचन क्षेत्र में जहां ऐतिहासिक रूप से मुस्लिम और दलितों का दबदबा रहा है, वहां भाजपा के उम्मीदवार और प्रमुख गुज्जर नेता करतार सिंह भड़ाना भी चुनाव लड़ रहे हैं।


इस बीच, बद्रीनाथ सीट कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी के इस साल मार्च में इस्तीफा देने और भाजपा में शामिल होने के बाद खाली हो गई। बद्रीनाथ में मुख्य मुकाबला भाजपा के राजेंद्र भंडारी और कांग्रेस के नए उम्मीदवार लखपत सिंह बुटोला के बीच है।


इसके अलावा सैनिक समाज पार्टी के पूर्व सीआरपीएफ अधिकारी हिम्मत सिंह और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे पत्रकार नवल खली भी बद्रीनाथ से चुनाव लड़ रहे हैं। उपचुनाव के लिए मतगणना 13 जुलाई को होनी है।

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग