Asian Championsh Trophy Hockey IND vs PAK: कब और कहां देखें भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत? जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

By Kusum | Sep 13, 2024

भारतीय हॉकी टीम के लिए शनिवार यानी 14 सितंबर का दिन बेहद अहम है। इस दिन भारत और पाकिस्तान के बीच हॉकी मैच खेला जाएगा। इस बार दोनों टीमें हॉकी मैदान में आमने सामने होने जा रही है, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में भारत का मुकाबला चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान से कल खेला जएगा। इस महामुकाबले में पाकिस्तान की टीम के लिए जीत बेहद अहमद होगी, ऐसे में मैच का रोमांच और बढ़ा जाता है। 


भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई में भारतीय टीम  ने अब तक टूर्नामेंट में  शानदार प्रदर्शन किया है और अपराजेय रही है। भारत ने अपने अभियान की शुरुआत चीन  को 3-0 से हराकर की, फिर जापान और मलेशिया को 5-0 और 8-1 से शिकस्त दी। 


इसके बाद सेमीफाइनल में जगह पक्की करते हुए कोरिया को 3-1 से मात दी। दूसरी ओर पाकिस्तान ने मलेशिया और कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला और फिर जापान को 2-1 से हराया। पाक टीम ने चीन को 5-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद बरकरार रखी है। 


कब खेला जाएगा भारत और पाकिस्तान के बीच हॉकी मैच?

भारत और पाकिस्तान के बीच 14 सितंबर दोपहर 1:15 बजे भारतीय समयानुसार मुकाबला होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण Sony Sports Ten नेटवर्क पर किया जाएगा और इसे Sony Liv ऐप पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। 


IND vs PAK Records

साल 2013 से अब तक भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं। जहां भारत का पलड़ा भारी रहा है, टीम ने 16 मुकाबले जीते हैं। वहीं पाकिस्तान ने केवल 5 मैच जीते हैं जबकि 4 मैच ड्रॉ रहे हैं। 


प्रमुख खबरें

Rishabh Pant के नाम हुए एक बड़ा रिकॉर्ड, एमएस धोनी के बाद ऐसा करने वाले बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज बने

शिवराज सिंह चौहान ने कृषि मंत्रालय का पेश किया रिपोर्ट कार्ड, बोले- किसानों का कल्याण मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता

सड़क पर पड़े बैग से टपक रहा था खून, कटी हुई लाश के टुकड़े भी निकल रहे थे बाहर, नजरा देखकर सहमी पुलिस, महिला की बेरहमी से हत्या

IndiGo के CEO Pieter Elbers ने किया ऐसा पोस्ट, Anupam Mittal भी खुद को रिप्लाई करने से नहीं रोक सके