Arvind Kejriwal को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने CBI मामले में सुनाया फैसला

By अभिनय आकाश | Jun 29, 2024

दिल्ली की एक अदालत ने 2021-22 की उत्पाद शुल्क नीति में कथित अनियमितताओं से संबंधित भ्रष्टाचार के आरोपों के सिलसिले में शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। केजरीवाल को मामले के सिलसिले में 26 जून को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था। उन्हें तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया।

इसे भी पढ़ें: 3 दिन की CBI हिरासत आज खत्म हो रही, राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

अपनी गिरफ्तारी के समय, केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जांच की जा रही कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पहले से ही न्यायिक हिरासत में थे। शनिवार को सुनवाई के दौरान केजरीवाल का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ वकील विक्रम चौधरी ने अदालत को बताया कि मामले की जांच 2022 से चल रही है।

इसे भी पढ़ें: Yes, Milord | सोरेन को बेल, केजरीवाल को रिमांड, मुस्लिम छात्रों की हिजाब वाली याचिका खारिज, जानें इस हफ्तें कोर्ट में क्या हुआ

केजरीवाल को मार्च 2024 में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी। सुनवाई की आखिरी तारीख पर उन्होंने (सीबीआई ने) कहा था कि उन्होंने जनवरी में साक्ष्य एकत्र किए थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने अप्रैल में मंजूरी प्राप्त कर ली थी। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने मुझे पहले गिरफ्तार नहीं किया था क्योंकि वे सुप्रीम कोर्ट तक नहीं पहुंचना चाहते थे। "उन्होंने (सीबीआई) सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक बयान भी दिया है कि वे 3 जुलाई तक जांच पूरी कर लेंगे...मैं प्रार्थना कर रहा हूं कि कृपया आईओ (जांच अधिकारी) से कहें कि वे जो भी कह रहे हैं, महामहिम उन्हें पकड़ लें।

प्रमुख खबरें

परिवार की परंपरा से हटकर शुरू की बॉक्सिंग, अब पेरिस में पदक भारत की झोली में डालने को तैयार हैं Jasmine Lamboria

अमेरिका की एक और सुबह की शुरुआत सामूहिक गोलीबारी से हुई! सिनसिनाटी विश्वविद्यालय परिसर के पास कई लोग मारे गए

UPSC Civil Services Prelims के परिणाम जारी, ऐसे देख सकते हैं रिजल्ट

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में करंट लगने से बिजली विभाग के कर्मचारी की मौत, एक अन्य कर्मी घायल