Liquor Policy Case मामले में अरविंद केजरीवाल के सहायक से पूछताछ, AAP विधायक को समन

By अभिनय आकाश | Apr 08, 2024

प्रवर्तन निदेशालय ने शराब नीति मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार से सोमवार को पूछताछ की। इसके अलावा, जांच एजेंसी ने आम आदमी पार्टी (आप) के गोवा विधायक दुर्गेश पाठक को भी आज पेश होने के लिए बुलाया। ईडी अधिकारियों ने कहा कि बिभव कुमार का बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत दर्ज किया गया था। यह दूसरी बार है जब आप की संगठन निर्माण टीम के प्रभारी दुर्गेश पाठक को प्रवर्तन निदेशालय ने तलब किया है। इससे पहले, उन्हें 2022 में तलब किया गया था। उस समय के सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया था कि तलाशी के दौरान AAP नेता शराब नीति मामले के आरोपी विजय नायर के मुंबई स्थित घर के अंदर मौजूद थे। जांच एजेंसी ने डिजिटल साक्ष्य निकालने और नायर के साथ उनके संबंधों के संबंध में पूछताछ करने के लिए दुर्गेश पाठक को तलब किया था।

इसे भी पढ़ें: Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी ने भगवंत मान को बना दिया 'स्टार'! जानिए कैसे बदली AAP राजनीति?

आप के गोवा विधायक को यह समन उनकी सहयोगी और दिल्ली की मंत्री आतिशी के उस दावे के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि भाजपा उनकी पार्टी के चार और नेताओं को निशाना बना रही है, जिनमें वह भी शामिल हैं। आतिशी ने कहा, "भाजपा की योजना अगले दो महीनों में चार और आप नेताओं को गिरफ्तार करने की है। वे मुझे, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को गिरफ्तार करेंगे।

इसे भी पढ़ें: Liquor policy case: केजरीवाल के सहायकी से ED की पूछताछ, आप नेता दुर्गेश पाठक को भी समन

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने उन्हें पाला नहीं बदलने पर गिरफ्तार करने की धमकी दी थी। हालाँकि, भाजपा ने आरोपों को "निराधार" बताया और बाद में उन्हें मानहानि का नोटिस भेजा। अरविंद केजरीवाल वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं, और वह 15 अप्रैल तक वहीं रहेंगे। प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें 21 मार्च को गिरफ्तार किया, और संघीय एजेंसी के साथ दो विस्तारित हिरासत के बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री को 1 अप्रैल को जेल भेज दिया गया। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार (5 अप्रैल) को अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया, जिसमें सलाखों के पीछे अपने वकीलों से मिलने के लिए अतिरिक्त समय मांगा गया था। 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...