चुनाव से पहले AAP का एक और दांव, दिल्ली में बढ़ाया MLA फंड, जानें अब कितना हुआ?

By अंकित सिंह | Oct 10, 2024

राष्ट्रीय राजधानी में विधानसभा चुनाव से पहले आप सरकार ने गुरुवार को वार्षिक विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास निधि को 10 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपये कर दिया। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री आतिशी ने दावा किया कि दिल्ली में एमएलएएलएडी फंड देश में सबसे ज्यादा है। आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने विधायक फंड बढ़ाने का फैसला लिया है। इससे विधायक अपने क्षेत्र में विकास के और ज्यादा काम करा सकेंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी में होने की उम्मीद है।

 

इसे भी पढ़ें: पैक कार्टन से भरा कमरा और सोफे पर बैठ काम करतीं CM आतिशी, VIDEO से क्या बताने की कोशिश कर रही AAP


मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने विधायक फंड 10 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 15 करोड़ रुपए प्रतिवर्ष कर दिया है। विधायक फंड में इतनी ज्यादा रकम देश के किसी अन्य राज्य में नहीं दी जाती है। उनके साथ मंत्री सौरभ भारद्वाज भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि इस साल दिल्ली के अंदर काफी ज्यादा बारिश हुई, जिससे सड़क टूट गईं, पार्कों की दीवार टूट गई। इसके आलावा कई अन्य समस्याएं सामने आई हैं। इन सभी कामों को कराने के लिए विधायकों को ज्यादा रकम की जरुरत पड़ती, इसलिए दिल्ली सरकार ने विधायकों का फंड बढ़ाया है। इससे आम जनता को बड़ी राहत मिल सकेगी।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi CM आवास को किया गया सील, हैंडओवर को लेकर विवाद, AAP का आरोप- आतिशी का सारा सामान निकाल दिया गया बाहर


आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को कुछ तस्वीरें साझा कर दावा किया कि दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी अपने कालकाजी स्थित आवास पर सामान के कार्टन के बीच फाइलों पर दस्तखत कर रही हैं। इससे एक दिन पहले पार्टी ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री से राष्ट्रीय राजधानी के 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित बंगले को ‘जबरन खाली’ कराया गया है। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर तस्वीरें पोस्ट करते हुए ‘आप’ नेता संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को निशाने पर लिया और कहा कि वह दिल्ली के लोगों के लिए काम करने के आतिशी के जज़्बे को नहीं छीन सकती। उन्होंने भाजपा पर नवरात्रि में एक महिला मुख्यमंत्री का सामान उनके ‘घर’ से फिंकवाने का भी आरोप लगाया। 

प्रमुख खबरें

Math को बना देगा मैजिक, वैदिक गणित जिसके महत्व पर PM भी दे चुके हैं जोर | Matrubhoomi

BJP की मांग, 100 दिनों में होने वाले सभी विधायक फंड ठेके की पूरी आडिट निगरानी हो

China से निपटने में अहम है जापान की साझेदारी, आर्मी चीफ 14 अक्टूबर को करेंगे टोक्यो की यात्रा

New Zealand के प्रधानमंत्री हुए भारत के जबरा फैन, PM मोदी के साथ मुलाकात को बताया शानदार