'बंगाल में अराजकता और अघोषित आपातकाल', अधीर रंजन की मांग, राष्ट्रपति को करना चहिए हस्तक्षेप

By अंकित सिंह | Jul 27, 2024

लोकसभा चुनाव में हार को अभी दो महीने भी नहीं बीते हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर राज्य सरकार की कड़ी आलोचना की। उन्होंने शिकायत की कि बंगाल में अराजकता चल रही है। कृत्रिम रूप से सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की कोशिश की जा रही है। राष्ट्रपति को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए। अपने बयान में अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि चुनाव हो या न हो, हमें बंगाल में एक तरह की अराजकता का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम चुनाव में हमें वोट देने का मौका नहीं मिला। जबरदस्ती चुनाव जीतते हैं

 

इसे भी पढ़ें: माइक बंद पर राजनीति चालू, निर्मला सीतारमण बोलीं- ममता बनर्जी का दावा पूरी तरह से झूठ


कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान केंद्र की ओर से सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी, इसलिए कुछ जगहों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हुआ, लेकिन हम निश्चित रूप से यह नहीं कह सकते कि सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हुआ। उन्होंने कहा कि विपक्षी कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधियों को जबरन मारपीट या रिश्वत देकर अपनी पार्टी में शामिल कराया जाता है। अगर कोई उनकी बात मानने से इनकार कर दे तो उन्हें मार दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि जलपाईगुड़ी में हमारे कार्यकर्ता को पेड़ से बांधकर बेरहमी से मार दिया गया। 

 

इसे भी पढ़ें: NITI Aayog Meet: बंद नहीं हुआ था ममता बनर्जी का माइक, बंगाल CM के दावे पर सरकार ने दी सफाई


पूर्व सांसद ने आगे कहा कि ममता बनर्जी जब दिल्ली आती हैं तो संत बन जाती हैं लेकिन बंगाल में उनकी पार्टी शैतान हो जाती है। बहरामपुर के पूर्व सांसद ने शिकायत की कि चुनाव आयोग के सख्त कदमों के बावजूद लोकसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ दल के आतंक को रोका नहीं जा सका। लेकिन इस वक्त सबसे ज्यादा चिंता की बात चुनाव के बाद हुई हिंसा है. अधीर का दावा है कि बंगाल के विपक्षी दलों के नेता, कार्यकर्ता और समर्थक अपने जीवन और आजीविका को लेकर संशय में हैं। इस संदर्भ में उन्होंने मैनागुड़ी में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या का भी जिक्र किया. अधीर का दावा है कि राज्य में इस वक्त अघोषित आपातकाल चल रहा है. जिससे निपटने के लिए राष्ट्रपति के हस्तक्षेप की आवश्यकता है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी