Amit Shah ‘मुंबई समाचार’ की 200 साल की यात्रा पर रविवार को वृत्तचित्र का लोकार्पण करेंगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 05, 2024

मुंबई । केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह रविवार को वृत्तचित्र “मुंबई समाचार- 200 नॉट आउट” का लोकार्पण करेंगे। यह वृत्तचित्र एशिया के सबसे पुराने समाचार पत्र की उल्लेखनीय 200 साल की यात्रा को बयां करता है। अपने प्रकाशन के 203वें वर्ष में प्रवेश कर चुका ‘मुंबई समाचार’ इस महत्वपूर्ण मील के पत्थर तक पहुंचने वाला एकमात्र अखबार है। यह मुंबई की पहचान का एक अभिन्न अंग बन गया है। “मुंबई समाचार- 200 नॉट आउट” स्वतंत्रता आंदोलन में अखबार की महत्वपूर्ण भूमिका, निष्पक्ष ‘रिपोर्टिंग’ के प्रति इसकी अटूट प्रतिबद्धता और इसकी स्थायी सफलता के रहस्यों पर प्रकाश डालता है। 


यह वृत्तचित्र 40 देशों में एक साथ रिलीज किया जाएगा, जो न केवल मुंबई समाचार बल्कि पूरे समाचार पत्र उद्योग के लिए एक ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य प्रस्तुत करेगा। “मुंबई समाचार- 200 नॉट आउट” का ट्रेलर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जून 2022 में अखबार के द्विशताब्दी समारोह में जारी किया गया था। अब, जब फिल्म पूरी हो गई है, तो ‘प्रीमियर’ में शाह की उपस्थिति इसके महत्व को रेखांकित करती है। इस ऐतिहासिक अवसर को यादगार बनाने के लिए प्रसिद्ध गुजराती लोक कलाकार साईराम दवे और मिलन त्रिवेदी एक हास्य कार्यक्रम, “खडखदत हास्य दरबार” प्रस्तुत करेंगे।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी