लगातार फ्लॉप के बाद क्या अक्षय कुमार ने छोड़ दी फिल्म 'गोरखा'? अब नहीं बनेंगे युद्ध नायक इयान कार्डोजो

By रेनू तिवारी | Jan 05, 2023

ऐसी कई खबरें आ रही थीं कि अक्षय कुमार-स्टारर फिल्म गोरखा को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। इस फिल्म का जोर-शोर से ऐलान किया गया था लेकिन उसके बाद कोई भी चर्चा नहीं हुई न ही फिल्म को लेकर कोई बात आगे बढ़ी। यह भी कहा जा रहा था कि फिल्म की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए जाने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार इस परियोजना से बाहर हो गए थे। अब आनंद एल राय ने सफाई दी है। उन्होंने पुष्टि की है कि फिल्म वास्तव में बंद कर दी गई है, लेकिन अक्षय कुमार इससे बाहर नहीं गए थे।

 

इसे भी पढ़ें: Akhanda Hindi Trailer | पठान से पहले अब सिनेमाघर में तहलका मजाएगी 'अखंड', साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म का हिंदी वर्जन


आनंद एल राय ने पुष्टि की कि गोरखा को रोका गया है

गोरखा 1971 के युद्ध के दौरान मेजर जनरल कार्डोजो द्वारा दिखाई गई अनुकरणीय बहादुरी पर आधारित थी। हालांकि, अब फिल्म को रोक दिया गया है और इसकी पुष्टि आनंद एल राय ने की है। निर्देशक और निर्माता ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, "हां, यह सच है। अभी हम यह फिल्म नहीं बना रहे हैं। तकनीकी मुद्दे हैं। तथ्यात्मक स्पष्टीकरण दिए जाने की आवश्यकता है।” उन्होंने यह भी कहा कि अक्षय के बाहर जाने की खबरें गलत हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | भोजपुरी एक्ट्रेस Namrata Malla ने किया 'जंगल में मंगल', बॉयफ्रेंड संग दिखी जाह्नवी कपूर


पहले कहा जा रहा था कि अक्षय ने फिल्म में दिखाई गई घटनाओं की प्रामाणिकता के बारे में सवालों के कारण प्रोजेक्ट छोड़ दिया था। एक सूत्र ने एचटी को बताया था, “युद्ध के दौरान मेजर जनरल कार्डोजो से जुड़े यूनिट के कुछ दिग्गजों ने घटनाओं के अपने संस्करण पर प्रमुख प्रश्न चिह्न लगाए। अक्षय के मन में सशस्त्र बलों के लिए अत्यधिक सम्मान है और वह ऐसी कहानी से जुड़ना नहीं चाहते हैं जिसमें संदेह की छाया हो।


अक्षय कुमार ने 2021 में गोरखा की घोषणा की

अक्षय कुमार ने अक्टूबर, 2021 में गोरखा को वापस लाने की घोषणा की थी। उन्होंने पहला पोस्टर इंस्टाग्राम पर साझा किया, इसके साथ उन्होंने लिखा था- “कभी-कभी आपके सामने इतनी प्रेरक कहानियां आती हैं कि आप उन्हें बनाना चाहते हैं। #गोरखा - महान युद्ध नायक, मेजर जनरल इयान कार्डोज़ो के जीवन पर एक ऐसी ही फिल्म है। एक आइकन की भूमिका निभाना और इस विशेष फिल्म को प्रस्तुत करना मेरे लिए सम्मान की बात है। 


प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान