कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया, BJP की कलह पर अखिलेश यादव ने दी पहली प्रतिक्रिया

By अभिनय आकाश | Jul 17, 2024

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के एक दिन बाद, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के बाद राज्य इकाई में दरार की खबरों पर भाजपा पर कटाक्ष किया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में अखिलेश यादव ने दावा किया कि भाजपा जनता की चिंता करने के लिए अपनी आंतरिक लड़ाई लड़ने में बहुत व्यस्त है। भाजपा, जो अन्य दलों के संदर्भ में तोड़फोड़ की राजनीति करती थी, आंतरिक रूप से वही कर रही है। इसीलिए भाजपा आंतरिक कलह के दलदल में धंसती जा रही है। भाजपा में कोई भी जनता के बारे में नहीं सोचता।

इसे भी पढ़ें: UP में नेतृत्व में बदलाव का कोई सवाल नहीं, BJP ने अपने नेताओं से कहा, एकजुटता के साथ उपचुनाव पर करें फोकस

सपा प्रमुख ने अपने पोस्ट में किसी भी नेता का नाम नहीं लिया, जो हाल के लोकसभा चुनावों में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के कारणों पर राज्य इकाई के भीतर मतभेदों की पृष्ठभूमि में आया है, जिसमें पार्टी उत्तर में 80 में से केवल 33 सीटें जीत सकी थी। एक्स पर एक अलग पोस्ट में एसपी ने दावा किया कि केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली में पार्टी नेतृत्व के इशारे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाना बना रहे थे, जबकि जनता को परेशानी हो रही थी। केशव प्रसाद मौर्य और राज्य भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी के साथ नड्डा की बैठक ने अटकलें तेज कर दी हैं कि पार्टी उत्तर प्रदेश इकाई में बदलाव कर सकती है।

इसे भी पढ़ें: Kejriwal ने चुनाव के वक्त जो शगूफा छोड़ा था उसका असर अब दिखने लगा है, योगी को कौन हटाना चाहता है?

दोनों बैठकों पर भाजपा की ओर से कोई औपचारिक बयान नहीं आया है। लेकिन भाजपा नेताओं ने संकेत दिया है कि ऐसी संभावना है कि पार्टी के ओबीसी चेहरे मौर्य को मुख्यमंत्री के साथ उनकी असहजता को देखते हुए एक संगठनात्मक पद दिया जा सकता है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी