Congress को भूपेश बघले से ज्यादा अकबर प्यारा, हिमंता बिस्वा सरमा का तीखा हमला, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस

By अभिनय आकाश | Nov 02, 2023

असम के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी की शिकायत के आधार पर चुनाव आयोग द्वारा उन्हें दिए गए नोटिस पर प्रतिक्रिया दी है। चुनावी राज्य में चुनाव प्रचार के लिए 02 नवंबर को छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचे असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब मैंने अकबर के बारे में बात की तो कांग्रेस ने मेरे खिलाफ शिकायत की।

इसे भी पढ़ें: Poorvottar Lok: असम में कम हुई अपराधों की घटनाए, अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीन ने परासे पैर?

सरमा ने कहा कि अगर मैंने टीएस सिंह देव या बघेल या किसी कांग्रेस नेता के खिलाफ कुछ बोला होता तो शिकायत दर्ज करना उचित होता। असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे लगता है, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिए अकबर, भूपेश बघेल से अधिक महत्वपूर्ण हैं। अकबर कांग्रेस को इतना प्रिय क्यों हैं? असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को हाल ही में राज्य में चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में प्रचार करते समय आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने के लिए भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) द्वारा कारण बताओ नोटिस दिया गया था। 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने तेलंगाना में पिछड़ी जाति के नेता को मुख्यमंत्री बनाने के भाजपा के वादे पर तंज कसा

यह नोटिस कांग्रेस पार्टी की एक शिकायत के बाद जारी किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद अकबर के खिलाफ सरमा की टिप्पणी सांप्रदायिक प्रकृति की थी। अपने भाषण में सरमा ने कहा कि  अगर एक अकबर कहीं आता है तो 100 अकबर बुलाता है। अत: जितनी जल्दी हो सके उसे विदा करो, नहीं तो माता कौशल्या की भूमि अपवित्र हो जायेगी।

प्रमुख खबरें

तिरुपति लड्डू विवाद के बीच पवन कल्याण क्यों कर रहे सनातन धर्म रक्षण बोर्ड बनाने की मांग, पूरा समझिए

गौ तस्करी मामले में TMC नेता को बड़ी राहत, 10 लाख के मुचलके पर मिली जमानत

भूपेंद्र हुड्डा के गढ़ Rohtak में होगी कांग्रेस की राह आसान, सभी सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल

विधानसभा चुनाव में Dabwali से विधायक Amit Sihag को कांग्रेस ने दोबारा चुनावी मैदान में उतारा