चांगवन के ‘उल्लंघन’ के बाद, एनआरएआई ने जूनियर निशानेबाजों के चयन में देरी की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 04, 2023

जूनियर विश्व कप के दौरान चांगवन में भारतीय निशानेबाजी टीम की ‘अनुशासनात्मक उल्लंघन’ के कारण आगामी एशियाई चैंपियनशिप के लिए टीम के चयन में देरी हो रही है। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) जूनियर खिलाडियों के चयन से पहले अपनी अनुशासनात्मक समिति से मंजूरी का इंतजार कर रहा है। महासंघ के सचिव राजीव भाटिया ने पीटीआई को बताया, ‘‘ एनआरएआई के अध्यक्ष कलिकेश सिंहदेव की अध्यक्षता वाली समिति अगले कुछ दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी और उसके बाद ही टीम की घोषणा की जाएगी।’’ एनआरएआई आमतौर पर प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए सीनियर टीम के साथ जूनियर दल की भी घोषणा करता है।

उसने हालांकि शनिवार को केवल सीनियर टीम की घोषणा की, जिसके बाद जूनियर वर्ग के कई निशानेबाज चिंतित हो गए। भारतीय जूनियर निशानेबाजों ने जुलाई में चांगवन में आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप से 17 पदक (छह स्वर्ण, छह रजत और पांच कांस्य) हासिल किये थे। टीम ने हालांकि इस दौरान अपने होटल में कई  बार ‘आचार संहिता का उल्लंघन’ किया। एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि होटल ने ‘उल्लंघनों’ का वीडियो फुटेज भी भेजा था और एनआरएआई को भी लिखा था कि वे एशियाई चैंपियनशिप के दौरान भारतीय दल के लिए बुकिंग नहीं करेंगे।

भाटिया ने कहा, ‘‘कलिकेश सिंहदेव की अध्यक्षता वाली अनुशासनात्मक समिति इस मामले को देख रही है और एक बार रिपोर्ट आने के बाद ही दल की घोषणा की जाएगी। इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत प्रतियोगिता के लिए अपने जूनियर निशानेबाजों को भेजेगा, लेकिन दल की घोषणा में देरी होगी।’’ इस प्रतियोगिता का आयोजन 22 अक्टूबर से दो नवंबर तक होगा।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी