'लगता है कि EVM में मोदी जी का कोई हाथ चलेगा', PM Modi के 370 सीट जीतने वाले दावे पर बोले अधीर रंजन चौधरी

By अंकित सिंह | Feb 06, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भविष्यवाणी की कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी लोकसभा चुनाव में कम से कम 370 सीटें जीतेगी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 400 का आंकड़ा पार कर जाएगा। चुनाव से कुछ महीने पहले अपनी सरकार की उपलब्धियों की सराहना की। हालांकि, मोदी के इस दावे पर राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि चुनाव होने से पहले मोदी जी को कैसे पता चल रहा है कि 370 आ जाएगा। वह यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने 370 धारा को हटाया इसलिए 370 सीटें मिलेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: Parliament Diary: फुल मोड में नजर आए PM Modi, विपक्ष को जमकर धोया, 400 पार का नारा भी बुलंद


इसके साथ ही उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि अगर इस तरह के दावे के साथ कोई बात कही जा रही तो जाहिर सी बात है कि अंदर में कोई राज छुपा है। वही राज ईवीएम में भी छुपाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पहले तो हमारे समक्ष असमंजस की स्थिति थी लेकिन अब ऐसा लगता है कि ईवीएम में भी मोदी जी का कोई हाथ चलेगा। उन्होंने कहा कि एक के बाद एक सभी प्रतिष्ठान को खत्म किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब चुनाव का भी मजाक उड़ाया जाएगा। उसी का प्रधानमंत्री ने आकाज कर दिया है। 

 

इसे भी पढ़ें: 'भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई, जिसने देश को लूटा है..., जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप पर बोले PM Modi


झामुमो सांसद डॉ. महुआ माजी ने कहा कि जिस तरह से विपक्षी नेताओं को परेशान किया जा रहा है, उससे जनता में गुस्सा बढ़ रहा है। झारखंड में जिस तरह से सीएम को गिरफ्तार किया गया उसके बाद लोगों में गुस्सा है....बीजेपी में ऐसे कई पूर्व मंत्री हैं जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं उनके यहां छापेमारी नहीं हो रही है। चुनाव से पहले निचले सदन में अपने आखिरी भाषण में मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का तीसरा कार्यकाल बहुत दूर नहीं है और यह उनकी गारंटी है कि भारत अगले पांच वर्षों में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

प्रमुख खबरें

बीएमसी धन जुटाने के लिए तीन भूखंड नीलामी कर रही है : आदित्य ठाकरे

पंजाब में मादक पदार्थ का तस्कर गिरफ्तार, एक किलो से अधिक हेरोइन जब्त

आतिशी को फ्लैगस्टाफ रोड बंगले का कब्जा मिलना अब भी बाकी: मुख्यमंत्री कार्यालय

मणिपुर: तीन उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार जब्त