शाहरुख खान और सलमान खान से भी अमीर है ये अभिनेता, 450 करोड़ का ऑफर ठुकराया, फिर भी एक साल में कमा लिए थे 1200 करोड़

By रेनू तिवारी | Jan 04, 2024

90 के दशक के मध्य में अमेरिका में टेलीविजन आखिरकार उस बुलंदियों पर पहुंच रहा था जिस पर वह शायद अब नहीं है आज बड़ी-बड़ी फिल्मों और ओटीटी की सीरीज ने टेलीविजन को कड़ा कॉम्पटिशन दिया है। उस समय मोटी रकम का प्रवाह शुरू हो गया था, विज्ञापन टीवी सितारों को अब इतनी धनराशि की पेशकश की जा रही थी कि हॉलीवुड के पैसे को शर्म आनी लग गयी थी। इस मोड़ पर, एक स्टैंड-अप कॉमिक से अभिनेता बने अभिनेता ने वह किया जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। उन्होंने एक प्रमुख नेटवर्क से जीवन में एक बार होने वाले करोड़ों डॉलर के सौदे को ठुकरा दिया, जो किसी एक कलाकार द्वारा ठुकराई गई अब तक की सबसे बड़ी रकम थी।


वह अभिनेता जिसने 450 करोड़ रुपये की डील ठुकरा दी

जेरी सीनफील्ड 80 के दशक के एक उभरते हुए हास्य अभिनेता थे। 80 के दशक के उत्तरार्ध में उन्हें देश भर में प्रसिद्धि मिली जब उन्होंने सीनफील्ड नामक अपने स्वयं के सिटकॉम में अभिनय करना शुरू किया, जहां उन्होंने खुद का एक काल्पनिक संस्करण निभाया। 1988 में शुरू हुआ यह शो आलोचनात्मक प्रशंसा अर्जित करने के साथ-साथ पूरे अमेरिका में रेटिंग चार्ट में भी शीर्ष पर रहा। 1996 तक, सीनफील्ड आसानी से अमेरिका में सबसे लोकप्रिय प्राइमटाइम शो था जब जैरी ने फैसला किया कि वह इसे समाप्त करना चाहता है। लेकिन इसे प्रसारित करने वाला नेटवर्क नेशनल ब्रॉडकास्टिंग कंपनी (एनबीसी) एक और सीज़न चाहती थी।


सीनफील्ड के बाद जेरी सीनफील्ड का करियर

अपने सिटकॉम करियर के समापन के बाद, सीनफील्ड ने कॉमेडी पर अधिक और सक्रिय पर कम ध्यान केंद्रित किया। वास्तव में, वह केवल एक ही फिल्म में दिखाई दिए - और वह भी एक एनिमेटेड। 2007 में, उन्होंने बी मूवी में नायक की आवाज़ दी। कॉमेडियन ने 2000 के दशक के दौरान विभिन्न प्रकार के शो की मेजबानी करना और कॉमेडी स्पेशल में दिखना जारी रखा। 2012 में, उन्होंने लोकप्रिय शो कॉमेडियन इन कार्स गेटिंग कॉफ़ी की मेजबानी शुरू की।


जेरी सीनफील्ड की कुल संपत्ति और कमाई

फिल्मों में बहुत कम दिखाई देने के बावजूद, सीनफील्ड से रॉयल्टी और अन्य विशिष्टताओं के कारण जैरी दुनिया के सबसे अमीर कलाकारों में से एक है। फोर्ब्स के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 1 अरब डॉलर (8300 करोड़ रुपये) से कुछ कम है। कॉस्मोपॉलिटन की रिपोर्ट है कि वह अभी भी सीनफील्ड रॉयल्टी से हर साल $45 मिलियन (370 करोड़ रुपये) तक कमाते हैं। दरअसल, फोर्ब्स के अनुसार, उन्होंने 2004 में शो की रॉयल्टी से 267 मिलियन डॉलर (1200 करोड़ रुपये) कमाए, जो उनकी एक साल की सबसे अच्छी कमाई थी।


प्रमुख खबरें

बातचीत करने नहीं जा रहा, पाकिस्तान SCO बैठक को लेकर जयशंकर का आया बयान

Uttar Pradesh में कांग्रेस और सपा के बीच सीट बंटवारे की खींचतान क्या होगा भविष्य?

Amethi Murder Case: पीड़ित परिवार से मिले CM योगी, बोले- अपराधियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

हार्दिक पंड्या के निशाने पर ये रिकॉर्ड, तोड़ दिया तो बन जाएंगे टी20 के नंबर 1 गेंदबाज