हार्दिक पंड्या के निशाने पर ये रिकॉर्ड, तोड़ दिया तो बन जाएंगे टी20 के नंबर 1 गेंदबाज

By Kusum | Oct 05, 2024

टीम इंडिया रविवार से बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए मैदान पर उतरेगी। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत ने बांग्लादेश को दो मैच की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया। इसके अब सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम इस लय को बरकरार रखने की उतरेगी। भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या श्रीलंका के खिलाफ अगस्त में हुई टी20 सीरीज के बाद पहली बार टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं हार्दिक के सामने टी20 सीरीज के दौरान एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने का बड़ा मौका होगा। 


हार्दिक पंड्या के पास युजवेंद्र चहल द्वारा बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में हार्दिक ने 6 विकेट लिए हैं। अगर वह इसी सीरीज में चार विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वह भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। वह बांग्लादेश के खिलाफ 10 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बनेंगे। 


साथ ही इस लिस्ट में दीपक चाहर का नाम भी शामिल है। दीपक ने आठ विकेट लिए हैं, वॉशिंगटन सुंदर के नाम 7 और अश्विन ने 6 विकेट झटके हैं। हार्दिक पंड्या ने अंतर्राष्ट्रीय टी20 में 86 विकेट लिए हैं। उनके पास भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका है। वहीं भुवनेश्वर कुार टी20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। हार्दिक के पास भुवनेश्वर को पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ पांच विकेट चाहिए। 


अगर हार्दिक इस सीरीज में 11 विकेट अपने नाम करते हैं तो वह युजवेंद्र चहल को पछाड़ कर टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।  


प्रमुख खबरें

इलेक्टोरल बॉन्ड योजना बहाल करने पर विचार नहीं करेगा सुप्रीम कोर्ट, खारिज कर दी याचिका

जब रितेश देशमुख ने Genelia से कर लिया रिश्ता खत्म, एक्ट्रेस ने किया खुलासा

Satara क्षेत्र में मजबूत हुई बीजेपी, विधानसभा चुनाव में बढ़ेगी विपक्षी Maha Vikas Aghadi की मुश्किलें

Solapur क्षेत्र में बीजेपी पर कम हुआ मतदाताओं का भरोसा, लोकसभा चुनाव में विधानसभा चुनाव के पहले दिया स्पष्ट संदेश