Nivin Pauly Allegation | यौन उत्पीड़न के आरोपों पर अभिनेता निविन पॉली, 'लड़ूंगा और अपनी बेगुनाही साबित करूंगा'

By रेनू तिवारी | Sep 04, 2024

मलयालम अभिनेता निविन पॉली 3 सितंबर को सुर्खियों में आए जब उन्हें एक महिला द्वारा दर्ज यौन उत्पीड़न की शिकायत में छठे आरोपी के रूप में नामित किया गया। शिकायत के कुछ घंटों बाद, उन्होंने 3 सितंबर को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और इसे एक साजिश बताया। उन्होंने यह भी दावा किया कि वह उस महिला को नहीं जानते जिसने उनके खिलाफ शिकायत की है। उन्होंने यह भी कहा कि वह कानूनी रूप से लड़ेंगे और उल्लेख किया कि यह एक फर्जी शिकायत थी।


प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, निविन पॉली ने कहा, "मेरे खिलाफ एक एफआईआर (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज की गई है। मैं कानूनी रूप से लड़ूंगा। मैं अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हूं क्योंकि इस तरह के फर्जी आरोप किसी के खिलाफ भी लगाए जा सकते हैं। मैं उन सभी के लिए बोल रहा हूं। अगर मैं ऐसा नहीं करता, तो ऐसी घटनाएं होती रहेंगी।"

 

इसे भी पढ़ें: Ishaan Khattar की हॉलीवुड डेब्यू सीरीज़ 'The Perfect Couple' का ट्रेलर रिलीज़ | यहां देखें वीडियो


उन्होंने बताया कि महिला द्वारा उनके खिलाफ इसी तरह की शिकायत दर्ज कराने के डेढ़ महीने बाद उन्हें एक पुलिस अधिकारी का फोन आया था। उन्होंने कहा, "सर्किल इंस्पेक्टर ने मुझे फोन पर एफआईआर पढ़कर सुनाई। मैंने बताया कि मैं उसे नहीं जानता। उस समय इसे फर्जी मामला बताया गया। मैंने इंस्पेक्टर से पूछा कि क्या मुझे फर्जी मामले के लिए जवाबी शिकायत दर्ज करानी चाहिए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुझे अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। मुझे अभी नई एफआईआर पढ़नी है।"


इसे साजिश बताते हुए निविन ने कहा कि वह महिला को नहीं जानता और न ही उससे बात की है। उन्होंने स्वीकार किया कि वह एफआईआर में उल्लेखित लोगों में से एक को जानता है। शिकायत के अनुसार, उक्त घटना नवंबर 2023 में दुबई में हुई थी।

 

इसे भी पढ़ें: Rishi Kapoor Special | Neetu Kapoor ने ऋषि कपूर को उनकी 72वीं जयंती पर याद किया, शेयर की अनदेखी तस्वीर


'थुरमुखम' अभिनेता ने कहा कि वह दुबई मॉल में एक फिल्म निर्माता से मिले, जिसने फिर उन्हें एक अन्य व्यक्ति [एफआईआर में उल्लेखित] से मिलवाया, जिसे फिल्म के लिए आधा धन उपलब्ध कराना था।


उन्होंने टिप्पणी की मुझे आश्चर्य हुआ कि क्या यह कोई ऐसा व्यक्ति था जो उस समय ऑडिशन के लिए आया था। मैंने निर्देशक को फोन करके उनसे पूछा, और उन्होंने कहा कि ऑडिशन नहीं हुआ था। मुझे नहीं पता कि उसने मेरे साथ सेल्फी ली या नहीं, क्योंकि बहुत से लोग ऐसा करते हैं।


निविन पॉली और पांच अन्य के खिलाफ मामला केरल के एर्नाकुलम में दर्ज किया गया है। श्रेया की पहचान पहले आरोपी के रूप में की गई है, उसके बाद एके सुनील, एक निर्माता, बीनू, बशीर, कुट्टन और निविन पॉली, जो छठे आरोपी हैं।


निविन पॉली के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों ने फिल्म उद्योग में सभी को चौंका दिया। 19 अगस्त को हेमा समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद से, इसने मलयालम फिल्म उद्योग में भानुमती का पिटारा खोल दिया है। रिपोर्ट ने उद्योग में व्याप्त यौन उत्पीड़न, कास्टिंग काउच प्रथाओं और लॉबिंग को उजागर किया।


रिपोर्ट के बाद, कई महिलाओं ने अपनी कहानियाँ सामने रखीं और लोकप्रिय अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं पर यौन दुराचार का आरोप लगाया। अभिनेता जयसूर्या, सिद्दीकी, बाबूराज, इदावेला बाबू, निर्देशक रंजीत और तुलसीदास सहित अन्य लोगों पर उत्पीड़न के आरोप लगे हैं।


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी