आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत, परिजनों का हंगामा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 28, 2023

पीलीभीत जिले के बरखेड़ा थाने में हिरासत में रखे गए एक व्यक्ति की शुक्रवार को मौत हो गई जिसके बाद उसके परिजनों ने पुलिस पर उसे बुरी तरह से पीटने का आरोप लगाया। मृतक की पहचान 40 वर्षीय बशीर खां उर्फ पहलवान के तौर पर हुई है।

उसकी पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया था और हिरासत में संदिग्ध हालात में उसकी मौत हो गई। उसके परिजनों का आरोप है कि पुलिस द्वारा की गई मारपीट से उसकी मौत हुई है। मृतक के भाई जमीर की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है।

हालांकि पुलिस ने तहरीर मिलने से इनकार किया है। इस पूरे प्रकरण पर पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ), बीसलपुर, सतीश शुक्ल ने बताया कि मृतक का चिकित्सकों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया है और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की गई है।

उन्होंने कहा कि परिजनों की ओर से तहरीर मिलने व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जांच कर आगे की कर्रवाई की जाएगी। शुक्ल के अनुसार, खां के खिलाफ पीलीभीत समेत आसपास के जिलों में संगीन अपराधों में करीब 20 मुकदमे पंजीकृत हैं जिसमें हत्या, जानलेवा हमला करना, गुंडा अधिनियम के तहत दर्ज मामले शामिल हैं।

वहीं, मृतक के भाई जमीर की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर के अनुसार, खां की पत्नी ने बृहस्पतिवार को बरखेड़ा थाने में अपनी पति के खिलाफ शिकायत देकर आरोप लगाया था कि उसका किसी और महिला के साथ अवैध संबंध है।

जमीर ने दावा किया कि शबाना की शिकायत के आधार पर बरखेड़ा पुलिस ने खां को बृहस्पतिवार देर रात बिलसंडा थाना क्षेत्र के पहाड़गंज गांव जाकर हिरासत में ले लिया। आरोप हैं कि खां ने जैसे ही दरवाजा खोला, पुलिसकर्मियों ने उसे घर के बाहर खींच लिया और लात घूसे से उसे पीटने लगे।

पुलिस आरोपी को अपने साथ बरखेड़ा थाने ले गई। जमीर ने दावा किया है कि थाने में उसके भाई के मुंह से खून निकल रहा था और वह हवालात में बेहोश पड़ा था। इसके बाद आरोपी की मौत की खबर मिलते ही परिजन थाने पहुंच गए और हंगामा करना शुरू कर दिया।

इस दौरान किसी भी परिस्थिति से निपटने को कई थानों से पुलिस बल को मौके पर बुला लिया गया। बरखेड़ा थाना पुलिस ने इस प्रकरण मे सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर कहा कि आरोपी शातिर अपराधी था।

प्रमुख खबरें

पीडीपी कश्मीर मुद्दा, अनुच्छेद 370 को दफन करने से भाजपा को रोकने के लिए चुनाव लड़ रही: Mehbooba

अटल सेतु के नजदीक नयी सड़क बनने से मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे के यातायात में आएगी 50 प्रतिशत कमी : Gadkari

Jammu and Kashmir election : अमित शाह प्रचार के आखिरी दिन तीन रैलियों को संबोधित करेंगे

दिल्ली: नंदू गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार