Maharashtra में चुनाव नहीं लड़ेगी AAP, INDIA bloc के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे अरविंद केजरीवाल

By अंकित सिंह | Oct 26, 2024

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल महाराष्ट्र में इंडिया ब्लॉक उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। केजरीवाल उन विधानसभा सीटों पर प्रचार करेंगे जहां आप का स्वयंसेवक आधार है और जहां एमवीए उम्मीदवारों की कोई विवादास्पद पृष्ठभूमि नहीं है। आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। इसके बजाय, पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के लिए प्रचार करेंगे, आप नेता संजय सिंह ने शनिवार को कहा। एमवीए गठबंधन में उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी), शरद पवार की एनसीपी-एसपी और कांग्रेस शामिल हैं।

 

इसे भी पढ़ें: RML अस्पताल में भर्ती हुए दिल्ली BJP चीफ वीरेंद्र सचदेवा, गुरुवार को यमुना में लगाई थी डुबकी


राज्यसभा सांसद सिंह ने एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र चुनाव में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल एमवीए उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र में चुनाव नहीं लड़ेगी। आप और एमवीए घटक भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (इंडिया) का हिस्सा हैं, जिसका गठन 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा से मुकाबला करने के लिए किया गया था। आप ने लोकसभा चुनावों के लिए दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में इंडिया ब्लॉक के सबसे बड़े घटक कांग्रेस के साथ गठबंधन किया। 

 

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल पर किसने किया हमला, AAP के दावे से सियासत हुई गर्म, BJP बोली- यह जनता का विरोध


हालांकि, इसने पंजाब में अपने दम पर चुनाव लड़ा। इसने हरियाणा में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भी स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ा और अपना खाता खोलने में विफल रही। कांग्रेस महाराष्ट्र में एमवीए का घटक और झारखंड में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा भी है। इससे पहले पार्टी सूत्रों ने कहा था, "शिवसेना-यूबीटी और एनसीपी-एसपी ने महाराष्ट्र में प्रचार करने के लिए अरविंद केजरीवाल के लिए आम आदमी पार्टी से संपर्क किया है। केजरीवाल उन विधानसभा सीटों पर प्रचार कर सकते हैं, जहां आप का स्वयंसेवक आधार है और जहां एमवीए उम्मीदवारों की कोई विवादास्पद पृष्ठभूमि नहीं है। केजरीवाल के अलावा, आप के अन्य वरिष्ठ नेता भी एमवीए उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।"

प्रमुख खबरें

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल

बस मैं रोज S@X करता था, वो गर्भवती हो जाएगी नहीं पता था, गर्लफ्रेंड हुई प्रेग्नेंट, प्रेमी ने शादी के दबाव में लड़की को जिंदा दफनाया