NEET मामले पर बोले AAP सांसद राघव चड्ढा, देश में चल रहा दो IPL, पहला इंडिया प्रीमियर लीग, दूसरा...

By अंकित सिंह | Jul 03, 2024

आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा ने हाल ही में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) पेपर लीक घोटाले पर केंद्र के खिलाफ तीखा हमला किया और कहा कि देश में दो "आईपीएल" हैं - एक इंडियन प्रीमियर लीग है और दूसरा है "भयावह इंडियन पेपर लीक", जो लाखों युवा उम्मीदवारों के भविष्य को खतरे में डाल रहा है। मंगलवार को राज्यसभा को संबोधित करते हुए, AAP नेता ने पिछले दशक में देश की शिक्षा प्रणाली को सुरक्षित करने में केंद्र सरकार की विफलता की निंदा की, क्योंकि NEET-UGC परीक्षाओं में बैठने वाले 35 लाख उम्मीदवारों की संभावनाएं फिलहाल अधर में लटकी हुई हैं।

 

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा में प्रधानमंत्री के भाषण के बीच विपक्ष का वॉकआउट, मोदी बोले- झूठ फैलाने वालों में सच सुनने की ताकत नहीं


राघव ने कहा कि वो 35 लाख बच्चे आज संसद की ओर इस उम्मीद से देख रहे हैं कि शायद उनके अधिकारों पर बात होगी। भारत की लगभग 65 प्रतिशत जनसंख्या 35 वर्ष से कम आयु की है। हम विश्व के सबसे युवा देश हैं, जहां औसत आयु 29 वर्ष है। चड्ढा ने कहा, "विकसित देश 'बूढ़े' हो रहे हैं, जबकि हम युवा हो रहे हैं।" उन्होंने कहा कि देश में छात्रों की संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा है, जो लगभग 31 करोड़ है। 

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के एक तिहाई सरकार वाले तंज पर पीएम मोदी का पलटवार, बोले- 10 साल हुए है, 20 अभी बाकी है


उन्होंने आगे कहा कि ''इस देश में दो आईपीएल होते हैं। एक आईपीएल में खेल गेंद और बल्ले से खेला जाता है और दूसरा आईपीएल है, जहां आप युवा छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हैं, जो कि इंडिया पेपर लीक है।'' आप सांसद ने देश में बेरोजगारी का मुद्दा भी उठाया और कहा हम अपने देश के युवाओं के लिए न तो अच्छी शिक्षा व्यवस्था दे सकते हैं और न ही रोजगार दे सकते हैं। संगठित क्षेत्र में बेरोज़गारी चरम पर है और असंगठित क्षेत्र के बारे में कोई डेटा नहीं है।

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें