AAP ने फिर किया साफ, दिल्ली में अपने दम पर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

By अंकित सिंह | Oct 09, 2024

आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन बनाने की संभावनाओं को खारिज करते हुए मंगलवार को दिल्ली में अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया। आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने हरियाणा में विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद पार्टी के फैसले की पुष्टि की। हरियाणा में भाजपा विजयी हुई, जबकि उनकी पार्टी अपना खाता खोलने में विफल रही। प्रियंका कक्कड़  ने कहा कि हम दिल्ली (विधानसभा) चुनाव अकेले लड़ेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: जनता ने बता दिया हरियाणा के 3 ही लाल, चौथा नहीं, केजरीवाल का चेहरा और AAP का दांव सब फ्लॉप, सभी सीटों पर जमानत जब्त


इसके साथ ही आप प्रवक्ता ने साफ तौर पर कहा कि एक तरफ अति आत्मविश्वास वाली कांग्रेस है और दूसरी तरफ अहंकारी भाजपा है। हमने पिछले 10 वर्षों में दिल्ली में जो किया है उसके आधार पर चुनाव लड़ेंगे। मंगलवार के चुनाव नतीजों ने हरियाणा में AAP के लिए एक बड़ा झटका दिया, जहां पार्टी न केवल एक भी सीट हासिल करने में विफल रही, बल्कि 2% से भी कम वोट शेयर हासिल कर पाई। ऐसा तब हुआ जब राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, जो कि भिवानी जिले के सिवानी के मूल निवासी हैं।

 

इसे भी पढ़ें: 'दिल्ली सरकार के खिलाफ साजिश रच रहा है केंद्र', केजरीवाल और आतिशी ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप


केजरीवाल ने जमानत पर रिहा होने के बाद अपने गृह राज्य में कई रोड शो और आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किए और मतदाताओं से 'हरियाणा के लाल' (मिट्टी के बेटे) का समर्थन करने का आग्रह किया। केजरीवाल की ईमानदारी के आधार पर वोट की अपील और पार्टी के भावनात्मक अभियान ने मतदाताओं को प्रभावित नहीं किया। उच्च ऊर्जा अभियान के बावजूद, मनीष सिसौदिया, सांसद संजय सिंह, राघव चड्ढा और केजरीवाल जैसे प्रमुख नेताओं ने भ्रष्टाचार, केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर भाजपा पर हमला किया, AAP का संदेश मतदाताओं से जुड़ने में विफल रहा।

प्रमुख खबरें

उद्योगपति रतन टाटा का निधन, 86 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

पाकिस्तान में 69 साल बाद विदेशी खिलाड़ी ने किया कमाल, हैरी ब्रूक ने जड़ा शतक का चौका

लद्दाख के LG ने किया भारतीय वायुसेना तथा उत्तराखंड युद्ध स्मारक की संयुक्त रैली का फ्लैग ऑफ

Haryana चुनाव में EVM से हुआ खेला? EC से मुलाकात के बाद कांग्रेस बोली- अगले 48 घंटों में...