Delhi: हनुमान भक्ति में लीन हुई AAP, बालाजी मंदिर में केजरीवाल ने किया सुंदरकांड पाठ, पत्नी भी थीं साथ

By अंकित सिंह | Jan 16, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पत्नी सुनीता मंगलवार को प्राचीन श्री बालाजी मंदिर में सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम में शामिल हुए। आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में 'सुंदरकांड' पाठ कार्यक्रम आयोजित किया। चिराग दिल्ली में 'सुंदरकांड' पाठ कार्यक्रम में दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज भी शामिल हुए। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भगवान से प्रार्थना है कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा मंगलमय हो, देशवासियों को शुभकामनाएं। आप का दावा है कि पूरी दिल्ली में जगह–जगह किस तरह सुंदरकांड पाठ का आयोजन हो रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में जीत दर्ज करेगा ‘इंडिया’ गठबंधन : ‘आप’ नेता राघव चड्ढा


दिल्ली में सत्तारूढ़ दल ने सभी विधानसभा क्षेत्रों और नगर निगम वार्डों सहित 2,600 स्थानों पर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए। ये कार्यक्रम हर मंगलवार को शहर में होंगे। इसके लिए आम आदमी पार्टी (आप) के भीतर एक संगठन बनाया गया है। इस बीच, आप के सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल को अभी तक 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के लिए कोई औपचारिक निमंत्रण नहीं मिला है। हालांकि, मुख्यमंत्री को कुछ दिन पहले एक पत्र मिला था जिसमें बताया गया था कि उन्हें अपनी तारीखें रोक लेनी चाहिए और विवरण के साथ एक औपचारिक निमंत्रण दिया जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha चुनाव से पहले BJP के खिलाफ कांग्रेस-आप ने मिलाया हाथ, मिलकर लड़ेंगे चंडीगढ़ मेयर चुनाव


ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष किया और उन्हें आरएसएस का छोटा (छोटा) रिचार्ज करार दिया, क्योंकि उनकी पार्टी आप ने दिल्ली भर में सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है। अपने 'RSS का छोटा रिचार्ज' ट्वीट पर AIMIM प्रमुख और सांसद असदुद्दीन औवेसी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और उनकी सरकार ने यह तय किया है कि हम मंगलवार को वे सुंदरकांड पाठ और हनुमान चालीसा पढ़वाएंगे। मैंने ये ट्वीट किया कि आप भाजपा से कैसे अलग हैं? भाजपा-RSS और आप में कोई अंतर नहीं है... आप नरेंद्र मोदी की राह पर चल रहे हैं।

प्रमुख खबरें

नाबालिग से बलात्कार के आरोप में बुरे फंसे कोरियोग्राफर Jani Master, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार निलंबित किया

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मृत पाये गये सात मोर, जांच शुरू

एटा में एक अज्ञात युवती का शव पाया गया

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान 72 साल के हुए