Aamir Khan ने वर्धा में सेवाग्राम आश्रम का दौरा किया, महात्मा गांधी के अपने ऊपर महान प्रभाव के बारे में बात की

By रेनू तिवारी | Jun 24, 2024

आमिर खान ने पहली बार महाराष्ट्र के वर्धा जिले में सेवाग्राम आश्रम का दौरा किया। लाल सिंह चड्ढा अभिनेता ने यह भी बताया कि कैसे वह महात्मा गांधी के एक उत्साही अनुयायी रहे हैं और उनका उन पर बहुत प्रभाव भी रहा है। आइए विस्तार से जानें कि उन्होंने और क्या-क्या बातें कीं।

 

इसे भी पढ़ें: Race 4 के लिए कमर कस रहे हैं Salman Khan? एक्टर की फ्रैंचाइज़ में वापसी को लेकर रमेश तौरानी ने किए खुलासे


पानी फाउंडेशन के कार्यक्रम के बाद आमिर खान ने बापू कुटी और आश्रम क्षेत्र का दौरा किया। इस अवसर पर अभिनेता आमिर खान का आश्रम प्रतिष्ठान द्वारा स्वागत किया गया और उन्हें सूत की माला और चरखा भेंट किया गया। अभिनेता ने यह भी कहा, "मैं पहली बार आश्रम आया हूं और यहां आकर मुझे खुशी हो रही है।"


उन्होंने आगे कहा, "यहां आते ही मुझे एक अलग ऊर्जा का एहसास हुआ। मैं गांधी जी का बहुत बड़ा अनुयायी हूं। बापू के विचारों का मुझ पर बहुत प्रभाव रहा है। मैं बहुत खुश हूं कि बापू जी लंबे समय तक कहां रहे। आज मुझे वहां जाने का मौका मिला..उनकी इस्तेमाल की गई चीजों को देखकर, कितना फर्क पड़ा। मैं इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता।"

 

इसे भी पढ़ें: Kalki 2898 AD: Amitabh Bachchan से हो गयी बड़ी गलती! महानायक ने Prabhas के फैंस से हाथ जोड़कर मांगी माफी


इस बीच, वर्क फ्रंट की बात करें तो आमिर खान लाहौर 1947 के लिए निर्माता की भूमिका निभाएंगे, जिसमें सनी देओल मुख्य भूमिका में हैं। राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में प्रीति जिंटा, शबाना आजमी, करण देओल और अली फजल जैसे कई सितारे होंगे।


आमिर खान और सनी देओल ने पहले कभी साथ काम नहीं किया है, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दिनों में अक्सर बॉक्स ऑफिस पर दोनों की टक्कर होती थी। टिकट खिड़की पर पहली बार दोनों की टक्कर 1990 में हुई थी, जब आमिर खान की दिल और सनी देओल की चायल एक ही दिन रिलीज हुई थी। इसके बाद 1996 में राजा हिंदुस्तानी बनाम घातक के बीच मुकाबला हुआ और उसके बाद 2001 में भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस टक्कर हुई, जब लगान और गदर एक ही दिन रिलीज हुई।


प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल