Killer Honey Bee | गलती से मुंह में घुसी मधुमक्खी ने काट डाली गले की नली और जीभ, तड़प-तड़प कर व्यक्ति की दर्दनाक मौत

By रेनू तिवारी | Dec 09, 2023

मध्य प्रदेश के भोपाल से एक विचित्र मामला सामने आया है जिसे सुनकर लोगों के होश उड़ गये हैं। भोपाल में 22 वर्षीय एक व्यक्ति की पानी पीते समय गलती से मधुमक्खी निगलने और उसके बाद जीभ और भोजन नली में मधुमक्खी के काट लेने से मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस निरीक्षक नरेंद्र कुलस्ते ने बताया कि बुधवार रात जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर बैरसिया इलाके में मजदूर हिरेंद्र सिंह ने अपने घर में एक गिलास पानी पीते समय गलती से मधुमक्खी को निगल लिया। कुलस्ते ने बताया कि  हिरेंद्र सिंह ने सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत की क्योंकि उनकी भोजन नली में सूजन थी और उसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया। उनके अनुसार जब उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां बृहस्पतिवार देर रात करीब एक बजे उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान पीड़ित व्यक्ति ने उल्टी कर मृत मधुमक्खी को निकाल दिया।

 

इसे भी पढ़ें: 'म्यांमार का हिस्सा था असम', कपिल सिब्बल के बयान पर हिमंत बिस्वा सरमा का पलटवार, कहा- जिन्हें इतिहास का ज्ञान नहीं...


पुलिस ने बताया कि बैरसिया के मानपुरा चक गांव का रहने वाला मृतक हिरेंद्र सिंह (22) खेत में मजदूरी करता था। उसके भाई मलखान सिंह ने पुलिस को बताया कि बुधवार रात करीब 9 बजे हिरेंद्र ने खाना खाया और फिर पानी पिया। अंधेरा होने के कारण वह यह नहीं देख सका कि पानी के गिलास में मधुमक्खी है और उसने पानी पी लिया। जब उसने उसे निगला तो मधुमक्खी जीवित थी। उन्होंने सांस लेने में परेशानी की शिकायत की।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi में पुरुषों, महिलाओं के पास नहीं है नौकरी, National Level से बेहद चौंकाने वाले हैं राष्ट्रीय राजधानी के आंकड़े

 

मलखान, हिरेंद्र के नियोक्ता हिम्मत सिंह धाकड़ के साथ उसे बैरसिया के सरकारी अस्पताल ले गए, जहां से डॉक्टरों ने उसे हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन हिरेंद्र को निजी अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इलाज के दौरान मधुमक्खी उल्टी के साथ बाहर आ गई। पुलिस ने कहा कि ऐसा संदेह है कि मधु मक्खी ने मृतक को काट लिया, जिसके कारण सूजन हो गई और दम घुटने से उसकी मौत हो गई। आगे की जांच जारी थी।


प्रमुख खबरें

केवल सुशासन के लिए पहचानी जाने वाली सरकार ही हरियाणा का विकास कर सकती है: अमित शाह

जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, अभियान जारी: सेना

Haryana elections: मतदान के बीच बोले JJP के Dushyant Chautala, कहा- हमारे गठबंधन को भारी बहुमत मिलेगा

Haryana Elections 2024: हरियाणा में आज तय होगा 1,031 उम्मीदवारों का भविष्य, वोटिंग जारी