दिल्ली के पटेल नगर में 26 साल के लड़के की करंट लगने से मौत

By रेनू तिवारी | Jul 23, 2024

दिल्ली के पटेल नगर में 26 वर्षीय व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को मध्य दिल्ली में पटेल नगर मेट्रो स्टेशन के पास पानी से भरी सड़क पर कथित तौर पर पैर रखने के बाद 26 वर्षीय व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, मृतक सड़क पर लगे लोहे के गेट से चिपका हुआ मिला और उसकी मौत के पीछे के कारण का पता लगाया जा रहा है। मृतक नीलेश राय यूपीएससी की तैयारी कर रहा था और रंजीत नगर में एक पेइंग गेस्ट (पीजी) हाउस में रह रहा था।

 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक वाल्मीकि घोटाले में ED अफसरों के खिलाफ FIR, HC पहुंची जांच एजेंसी

 

पुलिस ने बताया कि घटना सोमवार दोपहर करीब 2:40 बजे हुई। मामले के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। डीसीपी (मध्य) हर्षवर्धन ने बताया, "हमें दोपहर 2:43 बजे करंट लगने की घटना के बारे में सूचना मिली। पटेल नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक व्यक्ति बिजली के करंट के कारण लोहे के गेट से चिपका हुआ मिला। मौके पर पहुंचने पर पता चला कि पीड़ित की मौत लोहे के गेट में करंट लगने के कारण हुई है। सड़क पर पानी भी भरा हुआ था। पीड़ित को आरएमएल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

इसे भी पढ़ें: 'विशेष सहायता तो अब शुरू हो गई है...', बजट पर आया CM नीतीश का पहला रिएक्‍शन

 

अधिकारी ने बताया कि फोरेंसिक टीमों ने इलाके का दौरा किया और आगे की जांच जारी है। इस त्रासदी पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) की नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अपनी पीड़ा व्यक्त की। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर लिखा, "दिल्ली के पटेल नगर में बारिश के बाद सड़क पर करंट लगने से यूपीएससी के एक छात्र की मौत हो गई। यह कोई दुर्घटना नहीं है, यह सरकारी तंत्र की विफलता के कारण हुई हत्या है। क्या आम नागरिकों के जीवन का कोई मूल्य नहीं है? उस बच्चे के माता-पिता को क्या जवाब मिलेगा? वह सड़क पर चलते हुए मर गया, माफ़ करें?...।"

 

दिल्ली भाजपा ने भी मृतक के परिवार के लिए कार्रवाई और मुआवजे की मांग की। दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण कपूर ने कहा, "लड़का दिल्ली का नहीं था। आप की लापरवाही के कारण उसकी मौत हो गई। हम इसकी उचित जांच चाहते हैं और मांग करते हैं कि परिवार को दिल्ली सरकार से ₹1 करोड़ का मुआवजा मिले।"


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी