ऋषि सुनक को लेकर सर्वे में चौंकाने वाले आंकड़े, 70% लोगों की ये है राय

By अभिनय आकाश | Dec 13, 2023

YouGov द्वारा प्रकाशित एक सर्वेक्षण के अनुसार, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक अब तक की सबसे खराब रेटिंग पर खिसक गए हैं। उनकी सरकार को रवांडा नीति विवाद का सामना करना पड़ रहा है। सर्वेक्षण में पाया गया कि 70 प्रतिशत लोगों की राय प्रधानमंत्री के प्रति प्रतिकूल है जबकि 21 प्रतिशत की राय अनुकूल है। इसका मतलब यह है कि ऋषि सुनक की नेट अनुकूलता रेटिंग माइनस 49 पर है जो नवंबर के अंत से 10 अंक कम है और पिछले साल अक्टूबर में पीएम बनने के बाद से उनका सबसे कम स्कोर है।

इसे भी पढ़ें: ऋषि सुनक को देना पड़ेगा इस्तीफा? क्या भारतवंशी होने की चुकानी पड़ेगी कीमत

सर्वेक्षण के अनुसार 2019 टोरी मतदाताओं में से अधिकांश 56 प्रतिशत ने कहा कि उनका सुनक के बारे में नकारात्मक विचार था, जबकि 40 प्रतिशत का दृष्टिकोण सकारात्मक था। यह स्कोर बोरिस जॉनसन के कार्यकाल के अंतिम महीनों के स्कोर के बराबर है, लेकिन यह अभी भी लिज़ ट्रस से अधिक था। यह तब आता है जब ऋषि सुनक को अपनी कंजर्वेटिव पार्टी की छवि को बहाल करने की कोशिश में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। इस बीच, सर्वेक्षण के अनुसार विपक्षी लेबर पार्टी आगे चल रही है।

इसे भी पढ़ें: India-UK के बीच FTA को लेकर होगी चर्चा, Delhi पहुंचे Rishi Sunak के वरिष्ठ अधिकारी, फरवरी तक होगा इंतजार

ऋषि सनक की पार्टी को एक आंतरिक विवाद का सामना करना पड़ रहा है जिसने शरण चाहने वालों को रवांडा में निर्वासित करने के लिए प्रधान मंत्री की हस्ताक्षर नीति को रद्द करने की धमकी दी है। टोरी सांसद फिलिप डेविस ने कहा कि पार्टी अवैध आप्रवासन को रोकने की अपनी इच्छा में "पूरी तरह से एकजुट" है, उन्होंने कहा, "हम सभी इस विचार में एकजुट हैं कि हम अवैध आप्रवासन को रोकना चाहते हैं, और यह भी कि हम सोचते हैं कि उन्हें रवांडा भेजा जाए, तीसरा देश वास्तव में सही समाधान है।

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?