Israel-Hamas War: गाजा में हुए इजराइली हमले में 45 लोगों की मौत, शरणार्थी शिविर बना नया निशाना

By अभिनय आकाश | Oct 10, 2024

इज़राइली सेना ने प्रभावित गाजा पट्टी में नए हमले किए। इस हमले में पिछले 24 घंटों में 45 लोग मारे गए। इज़राइल ने क्षेत्र के उत्तरी भाग में जबालिया शरणार्थी शिविर पर हमला किया था। इज़रायली सेना ने कहा कि हमले का उद्देश्य हमास लड़ाकों को जबालिया से आगे हमले करने से रोकना और उन्हें फिर से संगठित होने से रोकना है। इज़राइल द्वारा लोगों को जबालिया और आसपास के इलाकों से हटने का आदेश देने के बावजूद, फिलिस्तीनी और संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों ने कहा कि गाजा पट्टी में भागने के लिए कोई सुरक्षित जगह नहीं है। फिलिस्तीनी नागरिक आपातकालीन सेवा ने कहा कि उसे अपुष्ट रिपोर्ट मिली है कि जबालिया और उत्तरी गाजा के अन्य इलाकों में दर्जनों फिलिस्तीनी मारे गए होंगे, लेकिन इजरायली बमबारी के कारण वह उन तक पहुंचने में असमर्थ है।

इसे भी पढ़ें: Shaurya Path: Israel-Iran, Russia-Ukraine, Pakistan-China व Mohamed Muizzu के बदले रुख से जुड़े मुद्दों पर Brigadier Tripathi से वार्ता

शव प्राप्त करने वाले अल-अहली अस्पताल के अनुसार, बुधवार तड़के हवाई हमले में दो महिलाओं और दो बच्चों सहित कम से कम नौ लोग मारे गए। फिलिस्तीनी नागरिक आपातकालीन सेवा ने कहा कि उसे अपुष्ट रिपोर्ट मिली है कि जबालिया और उत्तरी गाजा के अन्य इलाकों में दर्जनों फिलिस्तीनी मारे गए होंगे, लेकिन इजरायली बमबारी के कारण वह उन तक पहुंचने में असमर्थ है। 

इसे भी पढ़ें: Iran पर हमले का डर, इजरायल संग भयंकर युद्ध की आशंकाओं के बीच कहां पहुंची भारत की नौसेना

इज़राइल ने युद्ध के शुरुआती हफ्तों में गाजा शहर सहित उत्तरी गाजा को बड़े पैमाने पर खाली करने का आदेश दिया था, लेकिन माना जाता है कि सैकड़ों हजारों लोग वहीं रह गए थे। इज़राइल ने इस महीने की शुरुआत में उन निर्देशों को दोहराया, जिसमें लोगों को तट के साथ एक विस्तारित मानवीय क्षेत्र में दक्षिण की ओर भाग जाने के लिए कहा गया था, जहां पहले से ही हजारों की संख्या में अवैध तम्बू शिविरों में ठूंस कर रखा गया है।

प्रमुख खबरें

Math को बना देगा मैजिक, वैदिक गणित जिसके महत्व पर PM भी दे चुके हैं जोर | Matrubhoomi

BJP की मांग, 100 दिनों में होने वाले सभी विधायक फंड ठेके की पूरी आडिट निगरानी हो

China से निपटने में अहम है जापान की साझेदारी, आर्मी चीफ 14 अक्टूबर को करेंगे टोक्यो की यात्रा

New Zealand के प्रधानमंत्री हुए भारत के जबरा फैन, PM मोदी के साथ मुलाकात को बताया शानदार