Barabanki School Building Collapses | यूपी के बाराबंकी में स्कूल की इमारत का हिस्सा गिरने से 40 छात्र घायल, कई अन्य की हालत गंभीर

By रेनू तिवारी | Aug 23, 2024

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में स्कूल की इमारत का एक हिस्सा गिरने से 40 छात्र घायल हो गए, जबकि कई अन्य की हालत गंभीर है। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में स्कूल की पहली मंजिल की बालकनी का एक हिस्सा गिरने से कम से कम 40 बच्चे घायल हो गए, जबकि कई अन्य की हालत गंभीर है।

 

इसे भी पढ़ें: ओडिशा विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, स्पीकर के आसन तक पहुंचे विधायक, वीडियो वायरल

 

पुलिस ने बताया कि बच्चों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) दिनेश कुमार सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि पांच छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि यह घटना अवध अकादमी स्कूल में हुई, जो एक निजी संस्थान है। यहां सुबह की प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए कई बच्चे पहली मंजिल की बालकनी पर एकत्र हुए थे।

 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan: BJP की बैठक बीच में छोड़कर चले गए राजेंद्र राठौड़, भड़के प्रदेश प्रभारी, कांग्रेस ने लिए मजे

 

पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद 40 घायल बच्चों को स्कूल से करीब 300 मीटर दूर जहांगीराबाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिए जाने के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उन्होंने बताया कि कई छात्रों को ढही हुई बालकनी के मलबे के नीचे से निकाला गया। अस्पताल में बच्चों के चेहरे, गर्दन, हाथ और पैरों पर लगी चोटों का इलाज किया जा रहा है।


प्रमुख खबरें

Career Tips: पसंदीदा जॉब पाने के लिए बनाएं दमदार रिज्यूमे, सिलेक्शन होगा पक्का

Spring Roll Sheet: घर पर बनाएं मार्केट जैसा स्प्रिंग रोल शीट, उंगलियां चाट जाएंगे लोग

Khamenei on India Muslim: भारत को लेकर बोलना ईरान को पड़ गया भारी, दोस्त इजरायल ने कहा- जल्द ही आजादी मिलने वाली है

Jammu-Kashmir Elections: कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव की तैयारी पूरी, बुधवार को 24 सीटों पर डाले जाएंगे वोट