बेसमेंट में डूबने से हुई थी 3 छात्रों की मौत, कोचिंग सेंटर के सीईओ और को-ऑर्डिनेटर को मिली अंतरिम जमानत

By अभिनय आकाश | Sep 23, 2024

दिल्ली की एक अदालत ने कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में पानी भरने से सिविल सेवा के तीन अभ्यर्थियों की मौत के मामले में सोमवार को आरएयू के आईएएस स्टडी सर्किल के सीईओ अभिषेक गुप्ता और समन्वयक देशपाल सिंह को सात दिसंबर तक अंतरिम जमानत दे दी। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अंजू बजाज चांदना ने आरोपियों को एक-एक लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की दो जमानतों पर राहत प्रदान की। न्यायाधीश ने गुप्ता को 30 नवंबर तक रेड क्रॉस सोसाइटी में 2.5 करोड़ रुपये जमा कराने का निर्देश देते हुए कहा कि परिसर के लीज समझौते के अनुसार, आरोपी संस्थान का पट्टेदार और सीईओ होने के नाते अकेले ही किसी भी नुकसान के दावे और किसी भी व्यक्ति या सामग्री को हुए नुकसान के लिए जिम्मेदार होगा। 

इसे भी पढ़ें: प्याज की कीमतों को काबू में रखने के लिए सरकार ने ‘बफर स्टॉक’ से बिक्री बढ़ाई

न्यायाधीश ने कहा कि गुप्ता और सिंह क्रमशः राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल के सीईओ और समन्वयक थे और इसके मामलों पर उनका नियंत्रण था। सीबीआई ने दिल्ली कोचिंग सेंटर के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कियापिछले महीने की शुरुआत में सीबीआई ने ओल्ड राजिंदर नगर में एक कोचिंग सेंटर में सिविल सेवा के तीन उम्मीदवारों की मौत की जांच अपने हाथ में ली थी और संस्थान के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली पुलिस से मामले को अपने हाथ में लिया। केंद्रीय एजेंसी ने निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल के मालिक अभिषेक गुप्ता के खिलाफ फिर से मामला दर्ज किया है। 

इसे भी पढ़ें: CM आतिशी के बगल में खाली कुर्सी पर भड़की BJP, कहा- दिल्ली में मनमोहन-सोनिया मॉडल, यह चमचागिरी है

उत्तर प्रदेश की श्रेया यादव (25), तेलंगाना की तान्या सोनी (25) और केरल के नेविन डेल्विन (24) 27 जुलाई को भारी बारिश के बाद राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल की इमारत के बेसमेंट में पानी घुसने से डूब गए थे। आईएएस उम्मीदवार बेसमेंट में बनी लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रहे थे, तभी वहां पानी भर गया और उनकी मौत हो गई।

प्रमुख खबरें

Israel Big Attack On Lebanon: इजरायल की भीषण बमबारी से दहला मुस्लिम देश, 182 लोगों की मौत

हमारी सरकार के दोबारा आने की गारंटी नहीं, लेकिन..., नितिन गडकरी ने ऐसा क्या कहा, जो सभी हंस पड़े

Badlapur Case: बदलापुर रेप के आरोपी ने पुलिस की रिवॉल्वर छीन की फायरिंग, फिर जो हुआ...

कानपुर टेस्ट से बाहर हो सकता है बांग्लादेश का स्टार क्रिकेटर, फिटनेस के कारण खेलने पर सस्पेंस