Hathras पहुंचा 3 सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग, कहा- जल्द से जल्द रिपोर्ट तैयार करेंगे

By अभिनय आकाश | Jul 06, 2024

हाथरस में हुई भगदड़ की घटना के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गठित तीन सदस्यीय न्यायिक जांच कमेटी ने उस स्थान का निरीक्षण किया जहां 2 जुलाई को भगदड़ मची थी जिसमें 121 लोगों की जान चली गई थी। तीन सदस्यीय न्यायिक जांच कमेटी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति बृजेश कुमार श्रीवास्तव (सेवानिवृत्त) ने कहा कि हमने घटनास्थल का निरीक्षण किया, हमने निकास बिंदु देखें। जिससे भी जरूरत होगी उससे पूछताछ करेंगे। हमें 2 महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है, हम जल्द से जल्द रिपोर्ट तैयार करने की कोशिश करेंगे।

इसे भी पढ़ें: Mahua Moitra की 'पजामा' टिप्पणी पर बढ़ा बवाल, NCW Chairperson Rekha Sharma पर अभद्र टिप्पणी से देश हैरान, Delhi Police को FIR करने के निर्देश

हाथरस पुलिस प्रमुख निपुण अग्रवाल ने बताया कि मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर को 5 जुलाई को दिल्ली के नजफगढ़ से गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हाथरस भगदड़ का मुख्य आरोपी मधुकर सत्संग के लिए फंड जुटाता था और उससे हाल में कुछ राजनीतिक दलों ने संपर्क किया था। पुलिस मधुकर को उसकी हिरासत में देने का अदालत से अनुरोध करेगी ; उसके वित्तीय लेन-देन, कॉल रिकार्ड की पड़ताल की जा रही। 

इसे भी पढ़ें: समस्याओं से निजात पाने के लिए हाथरस के ‘भोले बाबा’ जैसे व्यक्तियों के पाखंड से गुमराह न हों:मायावती

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि अगर हाथरस में हुई भगदड़ की घटना में प्रशासनिक चूक से सबक नहीं लिया गया तो भविष्य में ऐसी दुर्घटनाएं और होंगी। यादव ने अरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश सरकार भगदड़ की घटना में मामूली गिरफ्तारियां करके अपनी जिम्मेदारी से बचने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के हाथरस में दो जुलाई को मची भगदड़ में मारे गये लोगों के परिवारों से मिलने के लिए पहुंचे। 

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार